Move to Jagran APP

Jharkhand Political Crisis: झारखंड में जारी राजनीतिक घटनाक्रम पर झामुमो नेता का बड़ा बयान, रघुवर दास ने भी कही बड़ी बात

Jharkhand Political Crisis रामदास घाटशिला के विधायक व झामुमो के पूर्वी सिंहभूम जिलाध्यक्ष रामदास सोरेन ने कहा कि जब तक राज्यपाल का स्पष्ट निर्णय नहीं आता है उस पर बोलना हड़बड़ी होगी। निर्णय में क्या-क्या उल्लेख होगा पहले यह देखना होगा।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2022 09:23 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2022 09:23 AM (IST)
Jharkhand Political Crisis: झारखंड में जारी राजनीतिक घटनाक्रम पर झामुमो नेता का बड़ा बयान, रघुवर दास ने भी कही बड़ी बात
Jharkhand Political Crisis:झारखंड में जारी राजनीतिक घटनाक्रम पर झामुमो नेता का बड़ा बयान, रघुवर दास ने भी कही बड़ी बात

जमशेदपुर, जासं। आफिस आफ प्राफिट मामले में निर्वाचन आयोग की रिपोर्ट राजभवन पहुंचने से ही राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई है। सबकी निगाहें झारखंड मुक्ति मोर्चा व कांग्रेस समेत सहयोगी विधायकों पर टिक गई हैं कि इस घटना पर उनका क्या रूख है। यदि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सदस्यता चली गई तो आगे क्या होगा। इस पर दैनिक जागरण ने जमशेदपुर के विधायकों से बात की, तो झामुमो के लगभग सभी विधायकों की प्रतिक्रिया एक जैसी रही। सबने कहा कि हेमंत सोरेन को कुछ नहीं होगा। झामुमो विधायक दल के नेता व सरायकेला के विधायक चंपई सोरेन ने कहा कि मेरा नेता हेमंत सोरेन ही है। हेमंत की जगह मुख्यमंत्री बनने की बात पर कहा कि सब अफवाह चल रहा है। ऐसा कुछ नहीं है। राज्यपाल का आदेश आने से पहले ही मनगढ़ंत बातें हो रही हैं।

loksabha election banner

जब तक राज्यपाल का स्पष्ट निर्णय नहीं आता, उस पर बोलना हड़बड़ी

रामदास घाटशिला के विधायक व झामुमो के पूर्वी सिंहभूम जिलाध्यक्ष रामदास सोरेन ने कहा कि जब तक राज्यपाल का स्पष्ट निर्णय नहीं आता है, उस पर बोलना हड़बड़ी होगी। निर्णय में क्या-क्या उल्लेख होगा, पहले यह देखना होगा। निर्णय आने का इंतजार करना चाहिए। निर्णय में उल्लेख किए गए सभी बिंदुओ को देखने के बाद ही सरकार व पार्टी आगे कुछ निर्णय लेगी। भाजपा को इतनी हड़बड़ी क्यों है। इंतजार करिए। जनमत से चुनी गई महागठबंधन की सरकार पूरी तरह सुरक्षित है।

हेमंत ही रहेंगे मुख्यमंत्री, राज्यपाल का फैसला आने दें

समीर-बहरागोड़ा के झामुमो विधायक समीर महंती ने कहा कि हेमंत सोरेन ही मुख्यमंत्री रहेंगे। यदि उनकी सदस्यता जाती भी है, तो उन्हें फिर से विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा। पहले राज्यपाल का निर्णय तो आने दीजिए। हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार अच्छी तरह से चल रही है। झामुमो व कांग्रेस गठबंधन की सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। भाजपाइयों की साजिश का पर्दाफाश करने के लिए झामुमो कार्यकर्ता हर बूथ पर तैयार हैं। हर निर्णय भाजपा के सांसद व विधायकों को पहले पता चल जाता है। इससे पता चलता है कि कौन सरकार गिराना चाहता है।

हर मुसीबत का सामना करने को एकजुट हैं झामुमो विधायक

निरल -मझगांव के विधायक निरल पूर्ति ने कहा कि हम सभी एकजुट होकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ खड़े हैं। किसी भी निर्णय पर हम सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर मुसीबत का सामना करने के लिए तैयार हैं। कुछ षड्यंत्र के तहत इस प्रकार का वातावरण तैयार किया जा रहा है, लेकिन हम झामुमो के शीर्ष नेतृत्व के हर निर्णय का स्वागत करते हुए साथ खड़े हैं।

राज्यपाल की रिपोर्ट के बाद ही प्रतिक्रिया

चाईबासा सदर के विधायक दीपक बिरूआ ने कहा कि तबीयत खराब होने के कारण मैं अभी चाईबासा में ही हूं। इसके बावजूद पूरे राजनीतिक घटनाक्रम पर लगातार नजर है। किसी प्रकार की प्रतिक्रिया राज्यपाल के रिपोर्ट आने के बाद ही दिया जाएगा। हम झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं। शीर्ष नेतृत्व जो भी निर्णय लेगा उस पर हम सभी सहमत हैं।

राज्यपाल को किसी से सलाह लेने की आवश्यकता नहीं

रघुवर-पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हेमंत सोरेन की सदस्यता रद करने और भ्रष्टाचार का मुकदमा करने के लिए राज्यपाल को किसी से सलाह लेने की आवश्यकता नहीं है। हेमंत सोरेन ने ना केवल मुख्यमंत्री पद की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाया है, बल्कि मुख्यमंत्री रहते हुए स्वयं और अपने परिवार को खान पट्टा देकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। क्या बीजेपी ने ऐसा करने के लिए कहा था। सदस्यता खत्म होने के साथ ही हेमंत सोरेन पर आपराधिक मुकदमा भी दर्ज होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.