Move to Jagran APP

Jharkhand Panchayat Election 2022 : सिर्फ दो वोट से जीता जिप सदस्य का चुनाव, हर राउंड ने बढ़ाई धड़कन, जानिए दिलचस्प मतगणना की पूरी कहानी

Jharkhand Panchayat Election 2022 latest Updates नोवामुंडी प्रखंड के जिला परिषद संख्या एक के सदस्य के लिए कांटे की टक्कर दो प्रत्याशी में चली। पूर्व जिला परिषद सदस्य देवकी कुमारी और मनीषा कुमारी के बीच कांटे की टक्कर हुई। देवकी दो वोट चुनाव जीत गई।

By Sanam SinghEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 04:40 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 04:40 PM (IST)
Jharkhand Panchayat Election 2022 : सिर्फ दो वोट से जीता जिप सदस्य का चुनाव, हर राउंड ने बढ़ाई धड़कन, जानिए दिलचस्प मतगणना की पूरी कहानी
Jharkhand Panchayat Election 2022 : मात्र 2 वोट से जीतने वाली प्रत्याशी देवकी कुमारी।

बिशाल गोप, जगन्नाथपुर : मात्र दो वोट के पेंच में फंसा नोवामुंडी प्रखंड के जिला परिषद संख्या एक का रिजल्ट आ गया। रिजल्ट रात को आया।  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नोवामुंडी प्रखंड के जिला परिषद संख्या एक के सदस्य के लिए कांटे की टक्कर दो प्रत्याशी में चली। जिसमें पूर्व जिला परिषद सदस्य देवकी कुमारी एवं पूर्व जिला परिषद सदस्य शम्भु हाजरा की बेटी मनीषा कुमारी के बीच कांटे की टक्कर रही। रविवार सुबह 8 बजे से जगन्नाथपुर के रस्सेल उवि में मतों की गणना शुरू हुई तो रात के 10 बजे के बाद तक भी जारी रही।

loksabha election banner

हर राउंड में रही रोमांचक लड़ाई

 जिला परिषद भाग एक के पहले राउंड के मतों की गणना में प्रत्याशी देवकी कुमारी को 2710 तथा मनीषा कुमारी को 1642 मिली थी। यानी पहले राउंड में देवकी कुमारी आगे चल रही थी। वही दूसरे राउंड में देवकी कुमारी को 5257 मत एवं मनीषा कुमारी को 5298 मत मिले थे। दूसरे राउंड में मनीषा कुमारी आगे चल रही थी। वही तीसरे राउंड की मतों की गणना में मनीषा कुमारी को 7257 एवं देवकी कुमारी दास को 7259 मत मिले। तिसरे राउंड में मात्र 2 वोट से देवकी कुमारी आगे रही और लगभग जीत के नजदीक आ गई थी।

 देवकी की प्रतिद्वंदी प्रत्याशी मनीषा कुमारी ने अपनी हार को लेकर जिला पर्यवेक्षक के समक्ष शिकायत दर्ज करायी। इधर देवकी कुमारी के कार्यकर्त्ता सर्मथक उनकी जीत को लेकर पूरे तरह सहमत नजर आये साथ ही प्रत्याशी देवकी के चेहरा पर भी जीत की रौनक चमकने लगा।लगभग उनके सर्मथक कार्यकर्त्ता जश्न मनाते दिखे। प्रत्याशी मनीषा कुमारी ने उनकी जीत को एक षणयंत्र बताते हुए अपत्ति दर्ज की है और मिडिया से कहा कि वह और उनके सर्मथक कार्यकर्त्ता किसी हाल में अपनी हार नही मनेंगे। इस संबंध में जिला पर्यवेक्षक पदाधिकारी को जिला परिषद भाग एक के प्रत्याशी मनीषा कुमारी ने एक पत्र सौंप कर जिला परिषद भाग एक के मतों की गणना फिर से कराने की मांग की है। प्रत्याशी मनीषा कुमारी का कहना है कि गणना में अनियमितता की शिकायत की गई है। इधर प्रत्याशी मनीषा कुमारी के शिकायत के बाद जिला परिषद भाग एक का हार जीत का रिजल्द रोक दी गई थी। शिकायतकर्त्ता प्रत्याशी मनीषा कुमारी ने कहा कि जब तक मतों की स्टेटप बाय स्टेप फिर से गणना नहीं होगी वे गणना स्थल पर अपने सर्मथकों के साथ डटे रहेंगे।

रात 10 बजे के बाद मिली जानकारी के अनुसार प्रत्याशी देवकी कुमारी की जीत की घोषणा हो गई है वे मात्र 2 वोट से चुनाव जीत गई है।

जिला परिषद संख्या दो में लक्ष्मी सोरेन ने लगाई हैट्रिक

जिला परिषद भाग दो में सिटिंग जिला परिषद लक्ष्मी सोरेन से तिसरी बार अपनी जीत दर्ज कर हैट्रिक कर ली है। लगभग 6 हजार वोट से लक्ष्मी ने चुनाव जीता है उन्हे कुल 10563 वोट मिले। निकटमत प्रतिद्वंदी सुनीता लागुरी को मिली 4419 वोट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.