Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019 : दावेदार दिखा रहे दम, कोई नहीं मानता खुद को कम Jamshedpur News

विधानसभा चुनाव की आहट के बीच सभी दलों के टिकट के दावेदार सक्रिय हो गए हैं। सभी किसी न किसी बहाने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर अपना दम दिखा रहे हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 09:15 AM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019 : दावेदार दिखा रहे दम, कोई नहीं मानता खुद को कम Jamshedpur News
Jharkhand Assembly Election 2019 : दावेदार दिखा रहे दम, कोई नहीं मानता खुद को कम Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। विधानसभा चुनाव की आहट के बीच सभी दलों के टिकट के दावेदार सक्रिय हो गए हैं। सभी किसी न किसी बहाने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर अपना दम दिखा रहे हैं। कोई किसी से खुद को कम नहीं मान रहा है।

loksabha election banner

भाजपा के जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के समानांतर झारखंड मुक्ति मोर्चा की बदलाव यात्रा चल रही है। हालांकि, बारिश की वजह से पिछले दिनों कोल्हान में भाजपा की जोहार जन आशीर्वाद यात्रा स्थगित कर दी गई है और घोषणा की गई है कि दुर्गा पूजा के बाद फ‍िर से यात्रा का आगाज होगा। इस बीच झामुमो की बदलाव यात्रा जारी है।

झामुमो की बदलाव यात्रा

इसी कड़ी में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने जुगसलाई में बदलाव यात्रा निकालकर सरकार की विफलताओं को लोगों के सामने रखा। झामुमो के केंद्रीय सदस्य मंगल कालिंदी के नेतृत्व में जुगसलाई रेलवे फाटक से निकाली गई बदलाव यात्रा एमई स्कूल रोड होते हुए गौरीशंकर रोड पहुंची। मौके पर मंगल कालिंदी ने कहा कि स्थानीय विधायक सह राज्य के मंत्री रामचंद्र सहिस ने जुगसलाई की जनता के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया। यहां तक कि पिछले दस वर्षों के दौरान चुनाव को छोड़ कभी दुख सुख का हाल लेने भी नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि जुगसलाई की जनता समस्याओं तले दबी हुई है। राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार बनने पर जुगसलाई क्षेत्र में होल्डिंग टेक्स में कटौती की जाएगी। इसके साथ समस्याओं का समाधान किया जाएगा। मौके पर उनके साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

पिछले चुनाव में मंगलवार जुगसलाई क्षेत्र से थे झामुमो प्रत्याशी

पिछले चुनाव में झामुमो ने मंगल कालिंदी को जुगसलाई क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया था। मंगल ने राजग प्रत्याशी रामचंद्र सहिस को कड़ी टक्कर दी थी और दूसरे स्थान पर रहे थे। हार के बाद भी मंगल की क्षेत्र में सक्रियता बनी है। इधर, जुगसलाई से कई दफा विधायक रहे पूर्व मंत्री दुलाल भुइंया की झामुमो में वापसी से उम्मीदवारी को लेकर थोड़ी संशय की स्थिति बनी है। माना जा रहा है कि दुलाल अपने किसी खास को टिकट दिलाने की जुगत लगायेंगे। ऐसे में झामुमो नेतृत्‍व के समक्ष दंद्व की स्थिति बन सकती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.