Move to Jagran APP

Jharkhand Assembly Election 2019 2nd phase Voting : नक्‍सलियों ने चुनाव कार्य में लगी बस को फूंका,वोटरों को बनाया बंधक

Jharkhand Assembly Election 2019 2nd phase Voting.चाईबासा में नक्‍सिलयों ने चुनाव कार्य में लगी बस को फूंक डाला है वही गोईलकेरा में मतदाताओं को लाने गए बस को बंधक बना लिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 10:48 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 09:49 AM (IST)
Jharkhand Assembly Election 2019 2nd phase Voting : नक्‍सलियों ने चुनाव कार्य में लगी बस को फूंका,वोटरों को बनाया बंधक
Jharkhand Assembly Election 2019 2nd phase Voting : नक्‍सलियों ने चुनाव कार्य में लगी बस को फूंका,वोटरों को बनाया बंधक

जमशेदपुर/चाईबासा, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 2nd phase Voting झारखंड के कोल्‍हान के पश्चिमी सिंहभूम  जिला मुख्यालय चाईबासा से करीब 25 किलोमीटर दूर जोजोहातु गांव में चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से नक्सलियों ने एक बस को फूंक डाला। पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की इस स्कूल बस को जिला प्रशासन ने जोजोहातु गांव से मतदाताओं को रिलोकेटेड मतदान केंद्र मवि पंडावीर तक लाने के लिए भेजा था। 

loksabha election banner

नक्सलियों ने बस को रोकने के लिए सड़क मार्ग पर पेड़ गिरा रखा था। सुबह आठ बजे पंडावीर से खाली बस जोजोहातु आ रही थी। रास्ते में पेड़ गिरा देख चालक ने बस को जैसे ही रोका, 8 से 10 नक्सली हथियारों से लैस होकर बस के पास आ गये। हवाई फायरिंग करते हुए चालक डुबलिया कुदादा व खलासी कोलाय सामद को बस से उतार दिया। दोनों के मोबाइल छीनकर पहले सिम निकाल कर फेंक दिया। इसके बाद दोनों को वहां से भगा दिया। फिर खाली बस में आग लगा दी। 

बस जलाने के बाद गांव को नक्‍सलियों ने घेरा

बस को जलाने के बाद वहां 100 से ज्यादा नक्सली पहुंच गये। सभी ने जोजोहातु गांव को चारों तरफ से घेर लिया। नक्सली धमक की जानकारी मिलने पर आसपास के करीब 10 गांवों में दहशत फैल गयी। लोग वोट देने की बजाय घर पर ही दुबक कर बैठ गये। नक्सली दोपहर तीन बजे तक इस इलाके में विचरण करते रहे। चाईबासा पुलिस को सुबह 10 बजे के करीब बस जलाने की सूचना मिली। पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने बताया कि बस एक बार मतदाताओं को बूथ तक लाने के बाद वापस दूसरे मतदाताओं को लाने जा रही थी। अंजदबेड़ा के आगे नक्सलियों ने बस को जला दिया। कोबरा, सीआरपीएफ और जिला पुलिस घटनास्थल की ओर गयी है। चालक का बयान लेकर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। फिलहाल हम लोग अनुसंधान में जुटे हैं।

मतदान पर पड़ा असर

खालीी पड़ा मतदान केंद्र। 

1 बजे तक रीलोकेटेड किया गया बूथ में मात्र 39 मतदान ही किया जा सका।  जबकि मतदाताओं की संख्या यहां 767  है।  वही जोजो हातु भाग-2 के मतदान केंद्र पर थोड़ी बहुत चहल-पहल देखी गई। उस बूथ में 903 की जगह 243 मतदाताओं ने वोट दिया।

गोईलकेरा में वाहनों को रोका

उधर,पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलकेरा प्रखंड के स्थान्तरित बूथ गम्हरिया पंचायत के चार बूथों के मतदाताओं को लाने गए वाहनों को नक्सलियों ने रोक लिया है। इस वजह से मतदाता वोट डालने से अबतक वंचित हैं। वे बंधक बने हैं। गोईलकेरा नक्‍सल प्रभावित इलाका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.