जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर फुटबाल क्लब (जेएफसी) और चेन्नईयन एफसी का खेला गया मैच काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। अंतत: इस मैच में जेएफसी ने चेन्नईयन को 4-3 से हराने में सफलता प्राप्त की। जेएफसी से जुड़े स्ट्राइकर सीके विनीत का मैच में शानदार प्रदर्शन रहा। विनीत, समित पासी और अनिकेत ने एक-एक गोल दागकर टीम को जीत दिलाई।

शनिवार की शाम जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काप्लेक्स में दूधिया प्रकाश में खेला गया यह अभ्यास मैच जेएफसी के लिए काफी महत्वपूर्ण था। शनिवार को जेएफसी के लिए गोल की शुरुआत स्ट्राइकर सुमित पासी ने की। पासी ने 12वें मिनट में पहला गोल दागा और टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। पासी के गोल के बाद चेन्नईयन ने जोरदार पलटवार किया और एक के बाद एक दो गोल करके उसने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। चेन्नईयन के लिए यह दोनों ही गोल 27 नंबर की जर्सी में खेल रहे खिलाड़ी आद्रे स्केंबरी ने किया।

जेएफसी 2-1 से पिछड़ने के बाद मेजबान टीम ने अपनी रफ्तार बढ़ाई। केरला ब्लास्टर्स छोड़कर जेएफसी से जुड़नेवाले विनीत ने पहला गोल 38वें मिनट किया। मध्यातर से ठीक पहले बिकास जाय के क्रॉस को शानदार तरीके से गोल में तब्दील कर विनीत ने अपना डबल पूरा करते हुए जेएफसी को 3-2 की बढ़त पर ला खड़ा किया। मध्यातर बाद मैच शुरू होते ही मिडफील्डर पीटी ने बीच मैदान से गेंद दाहिनी ओर से मोर्चा संभाले अनिकेत जाधव की ओर बढ़ाई।

अनिकेत गेंद रिसीव करते ही अपनी रफ्तार बढ़ा दी। वे कॉर्नर तक पहुंच गए थे। यहां से उसने जीरो एंगल से ऐसा शॉट मारा जो गोल में तब्दील हो गई। अनिकेत के शॉट से चेन्नईयन के गोलकीपर भी भौंचक भी रह गए। इस गोल से जेएफसी की बढ़त दोगुनी हो गई। इस मैच का अंतिम गोल 70 वें मिनट में चेन्नईयन की टीम ने पेनाल्टी के जरिए किया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस