Move to Jagran APP

Jamshedpur Weather Update:अगले दो दिन जमकर होगी बारिश, ठनका से रहें बचे के, जाने सात दिन का पूर्वानुमान

Jamshedpur Weather News Update मौसम का मिजाज एकबारगी बदलने लगा है। 23 एवं 24 जनवरी को पूर्वी सिंहभूम जिले व उसके आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। 24 जनवरी को बारिश के साथ-साथ वज्रपात भी हो सकती है। बिना मतलब घर से नहीं निकले।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 04:59 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:40 PM (IST)
Jamshedpur Weather Update:अगले दो दिन जमकर होगी बारिश, ठनका से रहें बचे के, जाने सात दिन का पूर्वानुमान
Rainfall. बारिश के दौरान पेड़ के नीचे भी नहीं ठहरें।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदला-बदला दिख रहा है। शनिवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। वहीं, रविवार को बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, 23 व 24 जनवरी को पूर्वी सिंहभूम जिले व उसके आस-पास के क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। 24 जनवरी को बारिश के साथ-साथ वज्रपात भी हो सकती है। ऐसे में लोगों को सावधान होने की जरूरत है। बिना मतलब घर से नहीं निकले। वहीं, बारिश के दौरान पेड़ के नीचे भी नहीं ठहरें।

loksabha election banner

25 जनवरी से साफ होगा मौसम

25 जनवरी से मौसम साफ होगा। हालांकि, उसके बाद न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी। अगले एक सप्ताह के दौरान तापमान में छह से सात डिग्री का उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा। 28 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है। वहीं, शनिवार को शहर का न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री व अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्यिस दर्ज की गई।

बढ़ेगी ठंड, रहें सावधान

बारिश होने के बाद शहर का तापमान लगातार गिरेेगा। इससे एक बार फिर से ठंड बढ़ेगी। ऐसे में आपको भी अलर्ट रहने की जरूरत है। मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव होने से सेहत का इसका असर तेजी से पड़ता है। खासकर बच्चे व बुजुर्गों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत होती है। चिकित्सकों का कहना है कि बच्चे व बुजुर्गों के शरीर का रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होता है। ऐसे में उनका शरीर इस बदलते तापमान को बर्दाश्त नहीं कर पाता है। ऐसे में उन्हें सर्दी, खांसी, बुखार, दस्त सहित अन्य बीमारी होने की संभावना अधिक होती है। मौसम बदलने से अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ जाती है।

अगले सात दिन का तापमान

  • तिथि : न्यूनतम : अधिकतम
  • 22 जनवरी : 15.5 : 24.1
  • 23 जनवरी : 16.0 : 24.0
  • 24 जनवरी : 15.0 : 23.0
  • 25 जनवरी : 15.0 : 23.0
  • 26 जनवरी : 12.0 : 23.0
  • 27 जनवरी : 11.0 : 23.0
  • 28 जनवरी : 10.0 : 23.0

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.