जमशेदपुर : Jamshedpur Water Crisis मानगो नगर निगम क्षेत्र के कुमरूम बस्ती में मानगो जलापूर्ति योजना के तहत बिछाए गए पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से कई दिनों से लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। जानकारी हो कि पारडीह का कुमरूम बस्ती पहाड़ की तराई में बसा हुआ है। आपास नदी-नाला नहीं होने के कारण लोगों को पानी के लिए बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

भाजपा नेता से लगाई गुहार

स्थानीय लोगों ने भाजपा नेता विकास सिंह से संपर्क कर जलापूर्ति कराने की गुहार लगाई। मौके पर पहुंचे भाजपा नेता विकास सिंह ने कहा कि जब तक सप्लाई पानी की पाइप लाइन मरम्मत नहीं हो जाती और सुचारू रूप से पानी की सप्लाई नहीं होगी तब तक वह अपने निजी टैंकर से पानी सप्लाई की जाएगी। इस अवसर पर आम जनता को पानी देने में संदीप शर्मा, विजय महतो, लक्ष्मण महतो, अमोल महतो, सुनील महतो आदि जल सेवा उपलब्ध कराने में अपनी सेवा दे रहे हैं।

पाइल लाइन फटने से लोगों को हो रही परेशानी

जानकारी हो कि मानगो जलापूर्ति योजना के तहत बिछाए जा रहे पाइप लाइन पिछले दिनों क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके कारण पारडीह कुमरूम बस्ती के लोगों को पानी नहीं मिल रही है। इस संबंध में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता जे होरो से पूछा गया ताे उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त पाइप की मरम्मत का कार्य चल रहा है। दो दिनों पूर्व भाजपा नेता विकास ने क्षतिग्रस्त पाइप बनाने के लिए विभागीय अधिकारी के ऊपर मुकदमा करने की बात कही थी । विभाग के द्वारा काम लगा दिया गया है, लेकिन काम पूरा नहीं हुआ जिसके कारण लोगों को पीने की पानी की बहुत दिक्कत हो गई है। मालूम हो पानी की दिक्कत सिर्फ मानगो में ही नहीं पूरे शहर में है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। गोविंदपुर जलापूर्ति योजना का हाल सबसे ज्यादा खराब है। यहां कभी पानी सप्लाई होती है तो कभी नहीं होती है।

Edited By: Sanam Singh