जमशेदपुर, जासं। एमेजन प्राइम वीडियो पर प्रसारित हो रहे तांडव वेब सीरीज के खिलाफ अखिल भारतीय लोधी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कदमा थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि इस वेब सीरीज में हिंदू धर्म के भगवान श्रीराम व महादेव पर अभद्र टिप्पणी और स्वामी विवेकानंद का अपमान किया गया है, लिहाजा संस्था फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जाफर पर केस करने की मांग करती है। 

शिकायत में कहा गया है कि इस वेब सीरीज में कलाकार जीशान अय्यूब ने भगवान शंकर का किरदार निभाते हुए गलत शब्द का प्रयोग किया है। इसमें कार्यक्रम स्थल का नाम स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी रखा गया है। इसमें हिंदू धर्म को नीचा दिखाने की कोशिश की गई है। संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का कहना है कि लगातार इस तरह हिंदुओं की भावना को आहत किया जा रहा है। निर्देशक द्वारा हिंदू धर्म को अपमानित करने का कृत्य पीड़ा और दुख पहुंचाने वाला है। मनोरंजन के लिए के लिए बहुत से साधन हैं, लेकिन सिर्फ हिंदू धर्म का मजाक उड़ाना, कैसी सोच है। 

सोची-समझाी साजिश का आरोप

ऐसा लगता है कि सोच-समझकर ऐसी फिल्म बनाई गई है। इसके खिलाफ सरकार को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे भविष्य में इस फिल्म के कलाकार और निर्देशक इस तरह की कोई फिल्म बनाने से पहले एक बार सोचें। संस्था भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय से मांग करती है कि इस तरह के कंटेंट और फिल्म के लिए जिसमें धर्म का अपमान किया जाता है, के खिलाफ कड़ा कानून बनाए।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप