जासं, जमशेदपुर : टाटानगर आरपीएफ की टीम ने गुरुवार शाम स्टेशन परिसर से दो नाबालिग प्रेमी युगल को पकड़ा। ये दोनों प्रेमी युगल छत्तीसगढ़ के राजनादंगांव स्थित लखोली नाका वार्ड नंबर 35 के निवासी हैं। इसमें लड़की की उम्र 17 जबकि लड़के की उम्र लगभग 18 वर्ष है। गुरुवार सुबह ही नाबालिक लड़की के पिता ने राजनादगांव थाना व आरपीएफ में अपनी बेटी की तस्वीर देकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गुरुवार शाम 13287 दुर्ग से चलकर टाटानगर पहुंची साउथ बिहार एक्सप्रेस जब शाम सवा सात बजे टाटानगर स्टेशन पहुंची तो फोटो के आधार पर आरपीएफ की टीम ने प्रेमी युगल को धर दबोचा। इसके बाद नाबालिग प्रेमी जोड़े को आरपीएफ पोस्ट में रखा गया है। साथ ही इसकी सूचना राजनादगांव आरपीएफ को दी गई है। शुक्रवार को राजनादगांव आरपीएफ व स्वजन टाटानगर पहुंचेगी।

टिकट क्लर्क के लिए 17 को लिखित परीक्षा

जमशेदपुर : चक्रधरपुर मंडल में कामर्शियल सह टिकट क्लर्क (टीई ग्रुप8) के लिए 17 जून को लिखित परीक्षा होगी। इस परीक्षा में चक्रधरपुर मंडल से कुल 268 कर्मचारी शामिल होंगे। जिसमें टाटानगर से 55, बंडामुंडा से 92 व चक्रधरपुर से 122 कर्मचारियों का चयन किया गया है। 90 मिनट की इस लिखित परीक्षा में कर्मचारियों को वस्तुनिष्ठ प्रश्नों का जवाब बाल पेन से ओएमआर शीट पर जवाब भरना होगा। इस परीक्षा में सामान्य विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा के तहत ग्रुप-डी के कर्मचारी भी आवेदन किया है।

रेलवे स्टेशनों पर होगी चाइल्ड लाइन की उदघोषणा

जमशेदपुर : देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर अब चाइल्ड लाइन हेल्पलाइन नंबर 1098 के संबंध में उदघोषणा होगी। रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। रेलवे बोर्ड के आदेश के अनुसार चाइल्ड लाइन नंबर के प्रति यात्रियों में जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता है। 14 दिसंबर 2021 को संसद में लोकसभा सदस्य सुधीर गुप्ता ने इस मामले को उठाया था। उनका तर्क था कि रेलवे की इस पहल से चाइल्ड ट्रैफिकिंग रोका जा सकता है।

आरपीएफ ने चलाया अभियान, नौ धराए

जमशेदपुर : टाटानगर आरपीएफ की टीम ने गुरुवार को सघन अभियान चलाया। जिसमें नौ लोगों को हिरासत में लिया गया। इसमें पांच यात्री अनाधिकृत रूप से प्रतिबंधित डिब्बे में सफर कर रहे थे। जबकि चार लोगों को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर अनाधिकृत प्रवेश करने के लिए हिरासत में लिया गया है। सभी के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Edited By: Sanam Singh