Move to Jagran APP

Jamshedpur News: आवास बोर्ड के अधिकारी गए थे अतिक्रमण मुक्त कराने, लोगों ने बुलडोजर पर ही कर लिया कब्जा

Jamshedpur News सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक बुलडोजर को घेर लोगो ने आवास बोर्ड के अतिक्रमण हटाओ अभियान की कार्रवाई पर पानी फेर दिया। इसके बाद आवास बोर्ड का बुलडोजर बैरंग वापस लौट गयी।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 07:50 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 07:50 AM (IST)
Jamshedpur News: आवास बोर्ड के अधिकारी गए थे अतिक्रमण मुक्त कराने, लोगों ने बुलडोजर पर ही कर लिया कब्जा
Jamshedpur News: पुलिस की सुरक्षा के बाद भी बैरंग लौटा बुलडोजर।

आदित्यपुर, जासं। आवास बोर्ड के अतिक्रमण हटाओं अभियान को रोकने के लिए दूसरे दिन हाईवोलटेज ड्रामा चलता रहा । इस दौरान इस अभियान का आदित्यपुर की सैकड़ों महिलाओं व पुरूषों के द्वारा आवास बोर्ड के अभियान का जमकर विरोध किया गया। इसकी शुरूआत शनिवार को आरआइटी थाना परिसर से शुरू हुआ। शनिवार की सुबह में स्थानीय लोगो के द्वारा सैकड़ों की संख्या में आरआइटी थाना में अतिक्रमण हटाओं टीम का विरोध किया गया।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों ने बुलडोजर पर किया कब्जा

इस दौरान पुलिस की सुरक्षा में आवास बोर्ड का बुलडोजर रिक्शा कॉलोनी खटाल की ओर रूख करते ही भीड़ ने बुलडोजर पर कब्जा कर लिया। इस दौरान सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक बुलडोजर को घेर लोगो ने आवास बोर्ड के अतिक्रमण हटाओ अभियान की कार्रवाई पर पानी फेर दिया। इसके बाद आवास बोर्ड का बुलडोजर बैरंग वापस लौट गयी। इधर कार्रवाई में शामिल प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी विनोद कुमार ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर आदित्यपुर में 141 अतिक्रमणकारियों के कब्जे से आवास बोर्ड की जमीन को मुक्त कराने का निर्देश था। लेकिन लोगो के विरोध के कारण अभियान सफल नहीं हो पाया है। विभाग के आदेश के बाद आगे अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। सहायक अभियंता ने कहा कि न्यायालय के आदेश पर कारवाई की जा रही है।

थाने के बाहर ही आवास बोर्ड के लोगो को घेर लिया

सुबह 10 बजे काफी संख्या में महिला-पुरूष आरआइटी थाना के गेट के बाहर एकत्रित हो गये। अतिक्रमणकारियों को उग्र देख आवास बोर्ड की टीम थाने में ही रूकी रही। इधर बाहर लोग आवास बोर्ड के खिलाफ नारे लगाते रहे। काफी मशक्कत के बाद आरआइटी पुलिस ने लोगो को थाने के गेट से हटाया। जिसके बाद आवास बोर्ड का बुलडोजर अतिक्रमण हटाने के लिए निकली। लेकिन जैसे ही रिक्शा कॉलोनी के लिए आवास बोर्ड की टीम निकली। एमआईजी नाला के पास काफी संख्या में लोग आवास बोर्ड के जेसीबी को घेर लिया।

कीमत वसूले आवास बोर्ड मकान नहीं तोड़े

आवासीय संघर्ष समिति के बैनर तले विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगो के समर्थन में भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश कोषाध्यक्ष गणेश महाली, इंटक के प्रदेश सचिव अंबुज कुमार, नगर कांग्रेस अध्यक्ष संतोष सिंह, मोदी फैंस क्लब के संरक्षक सतीश शर्मा समेंत कई नेता मौके पर पहुंचे और आवास बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगो को समर्थन दिया। इस दौरान सभी ने एक स्वर में कहा कि 40 साल से लोग इन स्थान पर रह रहे है। इन्हे तोड़ना गलत है। आवास बोर्ड को लोग पैसा देने के लिए तैयार है आवास बोर्ड नियमत: 10 साल से रह रहे लोगो के नाम आवंटन करने का प्रावधान है उस प्रावधान के तहत लोगो के नाम जमीन करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.