Move to Jagran APP

Jamshedpur News : जमशेदपुर के 600 सरकारी शिक्षकों का वेतन विभाग ने रोका

Jamshedpur News एमडीएम का डाटा अपडेट नहीं पहुंचने के कारण शिक्षकों का वेतन बंद हुआ है। झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार कर्ण ने बताया कि समय पर वेतन न मिलना वेतन रोकना हम शिक्षकों के लिए एक नियति जैसा हो गया है।

By Sanam SinghEdited By: Published: Sat, 04 Jun 2022 05:57 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2022 05:57 PM (IST)
Jamshedpur News : जमशेदपुर के 600 सरकारी शिक्षकों का वेतन विभाग ने रोका
Jamshedpur News : वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों को परेशानी।

जमशेदपुर,जासं : जमशेदपुर एक एवं दो के 20 स्कूलों द्वारा एमडीएम की राशि बच्चों के खाते में डालने तथा उनका प्रतिवेदन नहीं समर्पित करने के कारण जिले के सभी स्कूल के शिक्षकों का मई माह का वेतन निर्गत नहीं किया गया है। इन दिनों गर्मी की छुट्टी चल रही है। इस कारण इन स्कूलों को थोड़ी परेशानी हो रही है। बच्चे भी बाहर गए है। इस कारण लगभग 20 स्कूल अपना प्रतिवेदन समर्पित नहीं कर पा रहे हैं। इन स्कूलों के चलते लगभग 300 स्कूलों का वेतन बंद कर दिया गया है। वेतन जारी करने की मांग को लेकर झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी से मिला तथ स्कूलों का वेतन जारी करने की मांग की।

loksabha election banner

प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों ने बताया कि कुछ स्कूलों के चलते सभी स्कूलों का वेतन बंद करना गलत है। सदस्यों ने बताया कि विद्यालय खुलने पर ही बच्चों से संपर्क हो पाएगा। तभी डाटा अपडेट हो पाएगा। शिक्षकों द्वारा पूर्व में भी प्रखंड संसाधन केंद्र को बच्चों का डाटा उपलब्ध कराया गया है। बच्चों के किसी भी डाटा को प्रखंड संसाधन केंद्र के मास्टर डाटा से तत्काल मिलान कर समाधान निकाला जा सकता है। झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार कर्ण ने बताया कि समय पर वेतन न मिलना, वेतन रोकना हम शिक्षकों के लिए एक नियति जैसा हो गया है। प्रतिनिधिमंडल में राजेंद्र कुमार कर्ण के अलावा पिथो सोरेन, अनिल कुमार चौधरी, राजेश कुमार सिन्हा, राजेश कुमार मिश्रा, श्यामलाल होनहागा, अंजनी कुमार ,राम प्रसाद सिंह, राजेश कुमार सिंह आदि शिक्षक शामिल थे।

------------------------

श्रमिक चौपाल का हुआ आयोजन

जमशेदपुर : भारत सरकार के रोजगार मंत्रालय के अधीन कार्यरत दंत्तोपंत ठेंगड़ी राष्ट्रीय श्रमिक शिक्षा बोर्ड के जमशेदपुर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा शुक्रवार को श्रमिक चौपाल का आयोजन किया गया। काशीडीह श्रमिक चौक पर आयोजित इस चौपाल पर क्षेत्रीय निदेशक संजय कुमार व वरीय शिक्षा अधिकारी पशुपति नाथ साह ने श्रमिकों को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही बताया कि श्रमिक अपने आधार कार्ड, बैंक एकाउंट व फोटो की मदद से खुद का निबंधन कराकर योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। किसी तरह की असुविधा होने पर इसकी शिकायत उपायुक्त, उप श्रमायुक्त व प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय में शिकायत कर सकते हैं। साथ ही योजनाओं के संबंध में श्रमिकों के बीच अध्ययन सामग्री का भी वितरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.