जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। एलबीएसएम कॉलेज जमशेदपुर के राजनीति विज्ञान विभाग में यूजी सेमेस्टर चतुर्थ के विद्यार्थियों द्वारा सेमेस्टर छह के विद्यार्थियों को विदाई दी गई। इस कार्यक्रम में चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने पुष्प एवं तिलक से शिक्षकों एवं सीनियर विद्यार्थियों का स्वागत किया एवं स्वागत गीत के साथ विदाई गीत गाए गए। इस अवसर विभागाध्यक्ष प्रो विनय कुमार गुप्ता ने प्राचार्य, उपस्थित शिक्षकों एवं विद्यार्थियों का स्वागत किया और अपने विद्यार्थियों द्वारा अनवरत चलाये जा रहे विविध कार्यक्रमों के लिए बधाई दी।

साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मुख्य अतिथि प्राचार्य डा. अशोक कुमार झा ने राजनीति विज्ञान विभाग के गतिविधियों की प्रशंसा की एवं अन्य विभागों को भी ऐसी परंपरा विकसित करने का आग्रह किया। उन्होंने एक कहानी के माध्यम से सभी विद्यार्थियों को आगे बढ़ने की सलाह दी। उन्होंने प्रत्येक सप्ताह में एक दिन सभी कोई बोलेगा के कार्यक्रम शुरुआत की बात को दोहराया। उन्होंने कहा कि यह एक संस्कृति जो एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी में जाती है। स्वागत एवं विदाई का संस्कार छात्रों के बीच होते रहना चाहिए।

इस दौरान छात्रों की ओर से रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। अंतिम सेमेस्टर के छात्रों ने कॉलेज में बिताए गए अपने अनुभवों को याद किया। कॉलेज के शिक्षकों की सराहना करते हुए छात्रों ने कहा कि सीमित संसाधन के बावजूद यह कॉलेज दिनों-दिन पठन-पाठन में तरक्की कर रहा है। कार्यक्रम को प्रो अरविंद प्रसाद पंडित, प्रो बिनोद कुमार ने भी संबोधित किया। सालगे हांसदा ने गीत गाया। सीनियर विद्यार्थियों को कलम भेंट की गयी। कार्यक्रम का संचालन अमित तिग्गा ने किया। इस अवसर पर मुख्य रुप से प्रो पुरुषोत्तम प्रसाद, डा. अजेय वर्मा, डा. जया कच्छप, प्रो एल सी दास, डा. नूतन रानी, डा. सुधीर कुमार, प्रो प्रमिला किस्कु, दिवाकर शर्मा, नेहाल कुमार, सुमित कुमार, अल्पना कुमारी, प्रीति साहू, कपरा हांसदा, किरण कुमारी आदि उपस्थित थे।

Edited By: Rakesh Ranjan