जमशेदपुर : Chhota Govindpur water supply छोटा गोविंदपुर जलापूर्ति योजना फिर प्रभावित हो गई है। गदड़ा टंकी में बैठे एजेंसी कर्मियों के लापरवाही के कारण ऐसा हो रहा है। लगभग एक माह से राहरगोड़ा चौक समेत बारीगोड़ा के इलाकों में पानी सप्लाई बंद है। अभी नए नए जिला परिषद सदस्य और मुखिया निर्वाचित हुए हैं, पर लोगों की इस समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे हैं। लोगों को दूर से पानी लाना पड़ रहा है। लेकिन उनका दर्द सुनने वाला कोई नहीं है।

पानी सप्लाई ना होने का कारण

टंकी में पानी सप्लाई के लिए जो एजेंसी के कर्मी बैठे हैं। उन्हें कम समय के लिए पानी टंकी से पानी छोड़ने की इजाजत है। इसलिए पानी ऊपरी इलाकों तक नहीं पहुंच पाता है। वहीं जो पानी पहुंचता है। उसे अवैध टुल्लू पंप से लोग टान लेते हैं। ऐसे में राहरगोड़ा चौक व बारीगोड़ा के हजारों लोग पानी से वंचीत रह जा रहे हैं। इस पर अधिकारी से जनप्रतिनिधि भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। लोग परेशान है। आखिर उनकी समस्या सुने तो कौन सुने। एक माह से पीने के पानी की किल्लत है। कई किमी दूर से पानी लाना पड़ रहा है।

क्या कहते हैं लोग

पानी सप्लाई नहीं होने से काफी परेशानी हो रही है। एजेंसी की लापरवाही के कारण ऐसा हो रहा है। एक ओर गदड़ा में सभी घरों में पानी सप्लाई होती है। लेकिन हमें एक माह से पानी से वंचीत रखा गया है। पानी कम समय के लिए छोड़ने से ऐसा हो रहा है। अगर पानी ज्यादा देर छोड़ा जाएगा तो हमें भी पानी मिल जाएगा।

साजेंद्र प्रसाद सिंह, राहरगोड़ा चौक

गदड़ा में सप्लाई पानी पूरी तरह मिलती है। लेकिन हमें पानी पीने तक की नहीं आती है। ऐसा क्यों हो रहा विभाग को पता लगाना चाहिए। कभी पानी आती है तो वह तुरंत चली भी जाती है। कुछ लोग टुल्लू पंप का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसलिए ऐसा हो रहा है। पानी सप्लाई नहीं होने के कारण, घर से तीन किमी दूर साउथ गेट टीओपी से पीने का पानी लाना पड़ रहा है।

राज तिवारी ,बारीगोड़ा

एक ओर गदड़ा में पानी सप्लाई होती है, लेकिन हमें पानी पीने को भी नहीं मिलती है। दूर से पानी लाना पड़ रहा है। सरकार को इसका हल निकालना चाहिए। पंचायत प्रतिनिधि भी जीतने के बाद भी कुछ नहीं कर रहे हैं। वहीं विधायक और सांसद कभी इस पर ध्यान ही नहीं देते हैं।

अमन कुमार, बारीगोड़ा

--------------

अगर एजेंसी कर्मी लापरवाही कर रहे है, तो यह गलत है। सभी इलाकों में सामान रूप से पानी सप्लाई का आदेश दिया जाएगा। मैं इस देखवाता हूं। क्यों ऐसा हो रहा है। जल्द पूरे इलाके में पानी सप्लाई शुरू हो जाएगी।

अभय टोप्पो, ईई, पेयजल विभाग

Edited By: Sanam Singh