जमशेदपुर : साकची थाना की पुलिस ने चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफास करने में सफलता प्राप्त की है। इस संबंध में साकची थाना जानकारी देते हुए एएसपी सिटी सुधांशु जैन ने बताया कि सोमवार की संध्या पांच बजे पुराना कोर्ट गोलचक्कर के पास पुलिस अवर निरीक्षक दीपक कुमार मौर्य के साथ पुलिस की टीम एंटी क्राइम चेकिंग कर रही थी।

पुलिस को चकमा देने की कर रहे थे कोशिश

इसी दौरान एक स्पलेंडर बाइक पर बिना हेलमेट का सवार होकर तीन युवक आ रहे थे। पुलिस को देखकर भागने लगे। इस पर पुलिस ने दौड़ाकर बाइक सवार को पकड़ लिया। सभी की तलाशी ली गई तो इनके पास से चोरी की चार मोबाइल तथा चोरी का मोटरसाइिकल बरामद किया गया। पूछताछ में युवकों ने अपना नाम सत्यम शर्मा उर्फ पंडित जुगसलाई, सूरज सिंह गणेशनगर रोड नंबर दो बागबेड़ा, हर्ष कुमार देव रिवर व्यू कालोनी रोड नंबर एक बागबेड़ा बताया। उन्होंने बताया कि तीनों मिलकर मोबाइल छिनतई करते है।

नशेबाज को परिवार ने घर से निकाल दिया था

एएसपी ने बताया कि सत्यम शर्मा नशे का आदि है। उसके घर वालों को इसकी जानकारी होने पर सत्यम को घर से निकाल दिया। घर से निकलने के बाद सत्यम अपराधियों की संगत में आकर बिगड़ता चला गया। इसी बीच सत्यम ने अपने दोस्तों के सहयोग से अपने घर में ही दो लाख रुपये का गहने चोरी कर लिए।

62 हजार रुपए में ही बेच दिए घर के गहने

पूछताछ में बताया कि चोरी किए गए गहने को वह हरहरगुट्टू स्थित कृष्ण मोहन ठाकुर नामक सोनार के पास 62 हजार रूपए में बेच दिया। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सोनार को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से गला हुआ सोना बरामद किया। पुलिस ने सभी आरोपित को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एएसपी सिटी सुधांशु जैन ने बताया कि पकड़ाए गए आरोपित पूर्व में भी जेल गया हुआ है और हाल ही में जेल से छूटकर बाहर निकलता था।

Edited By: Jitendra Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट