Move to Jagran APP

Jamshedpur News: सैरात दुकानदारों को मिली बड़ी राहत, अब नहीं देना होगा बढ़ा हुआ किराया, ढोल-नगाड़ों के साथ मनाई गई खुशी

Jamshedpur News जिला उपायुक्त कार्यालय द्वारा आदेश जारी होने के बाद व्यापारियों ने ढ़ोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे और अपनी खुशी जाहिर क। साथ ही चैंबर पदाधिकारियों का माला पहनाकर उनका अभिनंदन भी किया। अब दुकानदारों को नहीं देना होगा बढ़ा हुआ किराया।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 07:15 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 07:15 AM (IST)
Jamshedpur News: सैरात दुकानदारों को मिली बड़ी राहत, अब नहीं देना होगा बढ़ा हुआ किराया, ढोल-नगाड़ों के साथ मनाई गई खुशी
Jamshedpur News: सैरात की दुकानों का बढ़ा हुआ किराया लिया गया वापस।

जमशेदपुर, जासं। सैरात दुकानों के बढ़े किराए पर उपायुक्त द्वारा लगाई गई रोक के बाद शनिवार शाम चैंबर भवन में जश्न का माहौल दिखा। सैरात बाजार के दुकानदारों ने चैंबर पदाधिकारियों सहित एक-दूसरे को लड्डू खिलाकर बधाई दी। चैंबर अध्यक्ष विजय आनंद मूनका का कहना है कि जमशेदपुर अक्षेस द्वारा सैरात की दुकानों का अप्रत्याशित रूप से 700 गुणा किराया में वृद्धि कर दी गई थी। सिंहभूम चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के नेतृत्व में विभिन्न बाजारों के व्यापारियों ने इसके खिलाफ उपायुक्त कोर्ट में अपील दायर की। अपील के आलोक में उपायुक्त ने किराया बढ़ोतरी पर स्टे लगा दिया है। जिला उपायुक्त कार्यालय द्वारा आदेश जारी होने के बाद व्यापारियों ने ढ़ोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे और अपनी खुशी जाहिर क। साथ ही चैंबर पदाधिकारियों का माला पहनाकर उनका अभिनंदन भी किया।

loksabha election banner

चैंबर ने केवल अपने नहीं बल्कि पूरे व्यापारी वर्ग के लिए आंदोलन फूंका जिसका परिणाम था कि उपायुक्त ने किराया बढ़ोतरी पर स्टे लगा दी है।

मुकेश मित्तल, उपाध्यक्ष, सिंहभूम चैंबर

यह केवल सिंहभूम चैंबर नहीं बल्कि शहर के पूरे व्यापारी वर्ग की जीत है। सभी के सहयोग से यह संभव हो पाया। भविष्य में कभी भी व्यापारी वर्ग पर किसी तरह की चोट पहुंचाई जाएगी तो चैंबर गलत नीतियों के विरूद्ध आंदोलन करने में पीछे नहीं हटेगा।

विजय आनंद मूनका, अध्यक्ष, सिंहभूम चैंबर

यह जीत हम सभी की एकता और संगठन की जीत है। शहर के सभी व्यापारी वर्ग को ऐसे ही आपस में एकता बनाए रखना है।

मानव केडिया, महासचिव, सिंहभूम चैंबर।

उपायुक्त के आदेश का हम स्वागत करते हैं। हमारी मांग है कि होल्डिंग टैक्स बढ़ोतरी का मामला निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों पर छोड़ देना चाहिए। अक्षेस अधिकारियों के तानाशाही रवैए के कारण निकाय क्षेत्र में विकास का काम प्रभावित हो रहा है।

सरदार शैलेंद्र सिंह, अध्यक्ष, जुगसलाई रेंट पेयर्स एसोसिएशन

यह व्यापारिक एकजुता की जीत है। व्यापारी एकता के कारण पहले कृषि शुल्क से भी निजात मिली है। स्थगन आदेश महज प्राथमिक राहत है। इसमें आगे की लड़ाई जारी रखना है ताकि व्यापारियों की समस्या का स्थायी समाधान मिले।

अनिल मोदी, सचिव, सिंहभूम चैंबर

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना का आभार जिन्होंने व्यापारियों की समस्या को देखते हुए तुरंत नगर विकास विभाग सचिव को फोन किया जिसके बाद वहां से निदान का रास्ता दिखाया गया। इसके आधार पर ही यह फैसला आया है।

संदीप बर्मन, महासचिव, साकची रिटेल मर्चेंट वेलफेयर एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.