Move to Jagran APP

आंध्रा एसोसिएशन का गेट बंद रहने से बाधित हो रही बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई

वर्तमान मैनेजिग कमेटी की बैठक अध्यक्ष पीवीटी राव की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 01:38 AM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 05:11 AM (IST)
आंध्रा एसोसिएशन का गेट बंद रहने से बाधित हो रही बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई
आंध्रा एसोसिएशन का गेट बंद रहने से बाधित हो रही बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई

जमशेदपुर : आंध्रा एसोसिएशन कदमा के वर्तमान मैनेजिग कमेटी द्वारा मुख्य गेट में ताला जड़ देने के कारण सोमवार को स्कूल नहीं खुला, जिसके कारण बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई बाधित रही। गेट बंद होने से एसोसिएशन के लाइफ मेंबरों ने कहा कि ऐसे में बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई बाधित होगी। एक तो कोरोना काल के कारण वैसे ही बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है, उपर से एसोसिएशन के आपसी विवाद के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित होना ठीक नहीं है। गेट बंद रहने के कारण स्कूल टीचर, प्रिसिपल, वाइस प्रिसिपल, एसोसिएशन के स्टाफ, लाइफ मेंबर आदि कोई भी अंदर प्रवेश नहीं कर पाए। मुख्य गेट पर रहने वाला सुरक्षाकर्मी भी गेट के बाहर ही बैठा रहा।

loksabha election banner

------------

कानून की लेंगे मदद

सोमवार को एसोसिएशन के तीनों ट्रस्टी एम भास्कर राव, के वेणुगोपाल एवं टी आदि नारायण एवं एडहोक कमेटी के ओएसपी राव, रंजन कुमार एवं जे आदि नारायण ने बैठक की। बैठक में एसोसिएशन के मुख्य गेट में ताला जड़ने एवं आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। इस संबंध में एम भास्कर राव ने बताया कि मैनेजिग कमेटी के अध्यक्ष वीपीटी राव एवं महासचिव ए भास्कर राव द्वारा एसोसिएशन के प्रवेश द्वार में ताला जड़ देना कहीं से भी उचित नहीं है। अपनी मनमर्जी चलाने के लिए ये लोग बार-बार गलतियां कर रहे हैं। ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। उनकी लड़ाई एसोसिएशन के ट्रस्टी से है न कि एसोसिएशन के लाइफ मेंबर एवं स्कूली बच्चों से। मुख्य द्वार में ताला लगाकर बच्चों को शिक्षा वंचित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि मुख्य द्वार का ताल लोग नहीं खोलते, तो हमलोग प्रशासनिक कार्रवाई करते हुए गेट का ताला खोलवाएंगे।

--------------

जल्द बुलाएंगे एजीएम : एम भास्कर

ट्रस्टी एम भास्कर ने बताया कि जबतक नई कमेटी का गठन नहीं हो जाता है तबतक एडहॉक कमेटी ही एसोसिएशन का काम-काज देखेगी, ताकि स्कूल एवं एसोसिएशन के किसी भी स्टाफ को कोई परेशानी नहीं हो। इसके बाद जल्द एजीएम बुलाकर पूरे मामले को रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी मैनेजिग कमेटी का यह अधिकार नहीं कि वह ट्रस्टी को हटा दें। ट्रस्टी को एजीएम बुलाकर ही हटाया जा सकता है। एमजीएम में अगर गलती साबित होगी तो उसे हटाया जा सकता है। ऐसा नहीं होने पर जिसकी गलती होगी उन्हें हटाया जाएगा। अब जो कुछ भी फैसला होगा वह एजीएम में ही होगा।

-------------

बैठक में ट्रस्टी के नामों पर हुई चर्चा

वहीं दूसरी ओर वर्तमान मैनेजिग कमेटी की बैठक अध्यक्ष पीवीटी राव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नए ट्रस्टी नियुक्त करने पर चर्चा की गई। इस संबंध में पीवीटी राव ने बताया कि ट्रस्टी के छह नामों पर चर्चा की गई है। इन्हीं छह लोगों में किसी तीन व्यक्ति को ट्रस्टी नियुक्त किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही एजीएम बुलाकर पूरे मामले को रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.