Move to Jagran APP

तीन दिनों तक सिक्कों की अनोखी दुनिया में खोए रहे शहरवासी

जुस्को और क्वाइन कलेक्टर्स क्लब जमशेदपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय सिक्का प्रदर्शनी का मंगलवार को समापन हुआ। बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में आठ दिसंबर से शुरू हुए सिक्का प्रदर्शनी जैम क्वाइन 2019 में 40 देशों के सिक्के शामिल किए गए थे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 07:00 AM (IST)
तीन दिनों तक सिक्कों की अनोखी दुनिया में खोए रहे शहरवासी
तीन दिनों तक सिक्कों की अनोखी दुनिया में खोए रहे शहरवासी

जासं, जमशेदपुर : जुस्को और क्वाइन कलेक्टर्स क्लब जमशेदपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय सिक्का प्रदर्शनी का मंगलवार को समापन हुआ। बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में आठ दिसंबर से शुरू हुए सिक्का प्रदर्शनी जैम क्वाइन 2019 में 40 देशों के सिक्के शामिल किए गए थे। इसके अलावा प्रदर्शनी में विभिन्न देशों के खासियत वाले नोट भी थे। इसमें इंडोनेशिया के भगवान गणेश की तस्वीर वाले नोट खास था। तीन दिनों से शहरवासी सिक्कों के अनोखे दुनिया में सैर करते रहे। यहां विभिन्न राष्ट्रों के राष्ट्रपति के चित्र वाले, उनके जन्म दिन के मौके पर जारी किए गए सिक्के, पशु-पक्षियों के चित्र वाले सिक्के, हल्के और सबसे भारी सिक्के आदि का प्रदर्शन किया गया था। इसके साथ जैम क्वाइन 2019 में डाक टिकटो का भी प्रदर्शनी लगाई गई थी। प्रदर्शनी के दौरान स्कूली बच्चों के लिए सीट एंड ड्रॉ और क्विज का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में शहर के 15 स्कूलों के बच्चे शामिल हुए। मंगलवार को समापन के दिन पुरस्कार वितरण समारोह में टाटा स्टील के अधिकारी संजय सिंह और गोविंद माधव शरण शामिल हुए।

loksabha election banner

-----

सिक्का प्रदर्शनी में एसडीएसएम स्कूल बना विजेता

सिक्का प्रदर्शनी में प्रथम पुरस्कार एसडीएसएम के अभिषेक विश्वास व गुरमीत सिंह, द्वितीय वीबीवीसी टेल्को के अभिषेक विश्वास व सुदीप कुमार और तृतीय पुरस्कार वीवीएस टेल्को के अंशिका कुमारी और कनिष्का लाल। क्विज में एसडीएसएम स्कूल फार एक्सीलेंस के सिद्धार्थ सुमन व रमण भारद्वाज को प्रथम और जुस्को स्कूल कदमा के अपूर्व पात्र व एस जायसवाल को दूसरा पुरस्कार मिला। सीट एंड ड्रा प्रतियोगिता में जुस्को स्कूल के अरिजीत दास को पहला, केरला पब्लिक स्कूल कदमा के तनिशा चटर्जी को दूसरा, एआइडब्लूसी ऑफ एक्सीलेंस के शुभम कुमार राय को तीसरा, वैली व्यू स्कूल के अमन सिंह भादोरिया को चौथा और आशुतोष कुमार तिवारी को पांचवां पुरस्कार मिला। क्वाइन कलेक्टर क्लब के सदस्यों में प्रवीन कुमार को पहला, एसएन राव नायडू को दूसरा और कौशिक राय को तीसरा पुरस्कार मिला। इसके साथ ही डाक टिकट प्रदर्शनी में जमशेदपुर फिलाटेलिक सोसाइटी के अरुण कुमार को पहला, राजेंद्र को दूसरा और मोहिदर सिंह भूई को तीसरा पुरस्कार मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.