जासं, जमशेदपुर : सासद विद्युत वरण महतो नई दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल व रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से मिले, जिसमें उन्होंने टाटानगर से कई नई ट्रेनें शुरू करने की मांग रखी। सासद ने सबसे पहले टाटा से बक्सर तक सीधी रेल सेवा शुरू करने की मांग करते हुए कहा कि बक्सर समेत उस क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में जमशेदपुर में रहते हैं। उनके लिए वहां के लिए सीधी ट्रेन नहीं है, जिससे उन्हें कठिनाई का सामना करना पड़ता है। सांसद ने बताया कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए रेलवे बोर्ड के निदेशक को इसकी फिजीबिलीटी रिपोर्ट तुरंत जमा करने को कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि रिपोर्ट आते ही इस पर कारर्वाई करेंगे। इसके अलावा सासद ने राखा स्टेशन पर उत्कल एक्सप्रेस के ठहराव की बहुप्रतीक्षित मांग भी मंत्री के समक्ष रखी, जिस पर मंत्री से सकारात्मक आश्वासन दिया। सासद ने चाकुलिया, आसनबनी व गोविंदपुर के लिए ओवरब्रिज की भी मांग की। इस पर मंत्री ने कहा कि केंद्र ओवरब्रिज बनाने को तैयार है, बशर्ते राज्य सरकार एप्रोच रोड बनाने की दिशा में त्वरित पहल करे। सासद ने टाटा भागलपुर ट्रेन सेवा को एक बार फिर संशोधित समय सारिणी से चलाया जाए। टाटा से दरभंगा के बीच सीधी ट्रेन सेवा शुरू किया जाए और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का विस्तार जयपुर तक किया जाए।

--------------

केंद्रीय विद्यालय जादूगोड़ा में फीस वृद्धि का मामला उठाया

जमशेदपुर : सांसद विद्युत वरण महतो ने प्रधानमंत्री कार्यालय के मंत्री जीतेंद्र सिंह से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने जादूगोडा स्थित केंद्रीय विद्यालय में कई गुणा फीस बढ़ोत्तरी का मुद्दा रखा। सांसद ने फीस वृद्धि पर अनभिज्ञता जाहिर की और उक्त विद्यालय को संचालित करने वाली संस्था एटामिक एनर्जी एजुकेशन सोसायटी से इस बाबत रिपोर्ट मांगी। मंत्री ने कहा कि वे इस पर अवश्य विचार करेंगे और समुचित क़दम उठाएंगे। उल्लेखनीय है कि इस विद्यालय में छात्र एवं छात्राओं के फीस क्रमश: 11000 व 18000 रुपये से बढ़ाकर 22000 रुपये प्रतिवर्ष कर दिया गया है। सासद ने मंत्री से कहा कि जहां एक ओर 'बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ' की हम बात कर रहे हैं, तो दूसरी ओर छात्राओं की फीस में बढ़ोत्तरी की जा रही है।

----------------

पीएम अगेन 2019 की महिला मोर्चा का हुआ विस्तार

साकची स्थित धालभूम क्लब हाउस में मंगलवार को पीएम अगेन 2019 के महिला मोर्चा के जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष प्रीति सिन्हा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। इस अवसर पर मार्चा के जिला कमेटी का विस्तार किया गया। प्रीति सिन्हा ने बताया कि कमेटी में जमशेदपुर महानगर के सभी मंडल से जुझारू व कर्मठ महिला कार्यकर्ताओं को स्थान दिया गया है। कमेटी में उपाध्यक्ष के रूप में सीमा जायसवाल, कदमा, मीना प्रसाद, कदमा, संगीता शर्मा, मानगो, रंजीता कौर खेरा, गोलमुरी व रजनी सुडेरा, सुंदरनगर, मंत्री के पद पर रूपा मुनका, मानगो, रीता सिंह, मानगो, चंद्रकाता सिंह, टेल्को, अर्चना सिंह, मानगो व नितु आटे, टेल्को, मीडिया प्रभारी के रूप में रितु शर्मा, मानगो, कोषाध्यक्ष के रूप में वंदना, बारीडीह और कार्यालय प्रभारी साधना मिश्रा, मानगो को बनाया गया। इसके अलावे कार्यकारिणी सदस्य के रूप में अंशु श्रीवास्तव, कमला माझी, प्रेमा झा, किरण सिंह, सीता देवी, लीना चौधरी, रीता शर्मा, आर सक्कु, ममता, कमलावती देवी, शोभा देवी, सथेर मुंडा, नीलम, सुमन, आभा झा को शामिल किया गया। इसके अलावा महानगर की कई महिलाओं को मोर्चा में शामिल किया गया। बैठक का संचालन अरविंद कौर ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन चित्रा साहू ने दिया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप