Move to Jagran APP

India Lockdown : लॉकडाउन में महिला दोस्त को लेकर मानगो घूम रहा था जुगसलाई का युवक, पुलिस ने पकड़ा Jamshedpur News

रद पास लेकर कर रहे थे शहर की सैर पूछताछ में बार-बार बयान बदलने पर पुलिस को हुआ शक तो खुली पोल।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 10:29 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 07:44 AM (IST)
India Lockdown :  लॉकडाउन में महिला दोस्त को लेकर मानगो घूम रहा था जुगसलाई का युवक, पुलिस ने पकड़ा Jamshedpur News
India Lockdown : लॉकडाउन में महिला दोस्त को लेकर मानगो घूम रहा था जुगसलाई का युवक, पुलिस ने पकड़ा Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। मानगो पुलिस ने मानगो चौक के पास कार पर सवार जुगसलाई के रहने वाले एक युवक को पकड़ा है। यह युवक अपनी महिला दोस्त के साथ मानगो में घूम रहा था। पकड़े जाने पर उसने काफी बहाना बनाया। कई बार बयान बदले। इससे पुलिस को उस पर शक हो गया।

loksabha election banner

पहले उसने बताया कि वह दवा सप्लाई करने आया है। उसके पास लॉकडाउन का पास है। पुलिसकर्मियों ने दिखाने को कहा। उसने जो पास दिखाया उसपर न तो जारी करने वाले अधिकारी की मुहर थी और न ही कोई तारीख। युवक की कार में कोई दवा भी नहीं थी। युवक इस बात के कागजात भी नहीं दिखा सका कि वह कहां दवा सप्लाई करके आ रहा है। 

पूछताछ कर रहे पुलिसकर्मियों को दी धमकी

युवक की कार में एक महिला थी। पूछे जाने पर उसने पहले कार में बैठी महिला के बारे में बताया कि वह उसके साथ ही काम करती है। बाद में बताया कि वह उसकी महिला दोस्त है। अब दूसरी जगह काम करती है। यही नहीं युवक पुलिस कर्मियों से उलझ गया और उन्हें देख लेने की धमकी दी।

इस पर पुलिस कर्मियों को मामला संदिग्ध लगा और उन्होंने घटना की सूचना मानगो थाने को दी। तो मानगो थाने से दरोगा मौके पर पहुंचे और युवक और उसकी महिला दोस्त को कार समेत थाने ले गए। थाने में संदिग्ध युवक से पूछताछ की जा रही है।

मोदी पार्क बैरियर तोड़कर भागने वाले 6 नाबालिग पकड़े गए, कराई गई उठक-बैठक 

बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के मोदी पार्क गोल चक्कर पर बैरियर तोड़कर भाग रहे नाबालिग लड़कों को गिरफ्तार किया गया है। यह लड़के सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के भालूबासा के रहने वाले हैं। इन लड़कों पर तीन-तीन बैरियर तोड़कर भागने का आरोप है।

यह लड़के पहले साकची गोल चक्कर पर बैरियर तोड़कर भागे। वहां से पुलिस ने उनका पीछा किया। बागे जमशेद गोल चक्कर पर बने बैरियर पर पुलिसकर्मियों ने इन्हें रोकने के लिए हाथ दिया। लेकिन यहां से भी यह बैरियर तोड़कर बाइक से निकल भागे। मोदी पार्क स्थित बैरियर पर इन्हें रोकने को कहा गया तो यह यहां से भी बैरियर के दूसरी तरफ से गाड़ी कुदा कर भाग रहे थे।

पुलिस कर्मियों ने वाहन से दौड़ाकर इन्हें पकड़ लिया। इन युवकों का कहना है कि वह इस डर से भाग रहे थे कि पुलिसकर्मी इन्हें पीटेंगे। भानु भाषा के दो लड़कों ने बताया कि उनकी मां ने कहा था कि जल्दी काम करके आओ।  इसलिए वह तेजी से गाड़ी चलाते हुए भगा रहे थे। पुलिस ने इन लोगों से उठक बैठक करवाई और इसके बाद बिष्टुपुर थाना भेज दिया। पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज किया है।

मानगो में दवा का पर्चा घूम रहे लोगों को फटकार

पुलिस ने मानगो समेत धतकीडीह, बिस्टुपुर, जुगसलाई, सोनारी आदि इलाकों में चेकिंग सख्त कर दी है। लॉकडाउन का उल्लंघन कर बाहर निकले लोगों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। आज मानगो चौक पर पुलिस ने कड़ी चेकिंग लगाकर हर आने जाने वालों से पूछताछ की। कई लोग ऐसे भी पकड़ में आए जो दवा का पर्चा लेकर घूम रहे थे।

इन्हें कड़ी फटकार लगाई गई और वापस कर दिया गया। एक शख्स 12 बजे साकची मछली लेने जा रहा था। पुलिस ने इसे डांटने के बाद वापस कर दिया। उसे बताया गया की वह मछली सुबह 10  बजे तक खरीद सकता है। कुछ महिलाएं बैंक में आधार कार्ड जमा करने का बहाना बनाकर घूम रही थीं। इन्हें भी समझाया गया कि लॉकडाउन उनके भलाई के लिए है। इसलिए वह लोग बाहर ना निकलें। 5 लड़के नदी में नहाने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने इन लड़कों को भी डांट कर भगा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.