Move to Jagran APP

Lockdown : टाटा स्टील ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाएगी 15 दिनों का राशन Jamshedpur News

कोविड 19 के कारण हुए लाकडाउन से ग्रामीण जनता को बचाने के लिए टाटा स्टील ने एक और पहल की है।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 06:28 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:28 PM (IST)
Lockdown : टाटा स्टील ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाएगी 15 दिनों का राशन Jamshedpur News
Lockdown : टाटा स्टील ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचाएगी 15 दिनों का राशन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोविड 19 के कारण हुए लाकडाउन से ग्रामीण जनता को बचाने के लिए टाटा स्टील ने एक और पहल की है। कंपनी प्रबंधन की ओर से शहरी क्षेत्रों में हर दिन 140 बस्तियों के 52 हजार आबादी को दोपहर का भोजन कराया जा रहा है।

loksabha election banner

वहीं, अब सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन की मदद से अब सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले परिवारों को 15 दिनों का राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें चावल, दाल, खाना बनाने के लिए तेल, हाथ धोने के लिए पांच सेवलॉन साबुन और मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। टाटा स्टील के सीएसआर चीफ सौरभ रॉय ने बुधवार को टेली कांफ्रेंसिंग के माध्यम से यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बुधवार को उनकी टीम ने प्रशासन की मदद से 600 परिवारों के बीच राशन पहुंचाया। जल्द ही प्रशासन के सहयोग से अन्य क्षेत्रों में इस सुविधा को बढ़ाया जाएगा। वहीं, सौरभ रॉय ने बताया कि बस्तिवासियों को हर दिन खिचड़ी खिलाई जा रही है। वे हर दिन खाने के स्वाद में बदलाव के लिए सोयाबिन व चना ड़लवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि लोग हर दिन खिचड़ी खा-खाकर बोर हो चुके हैं और हम मेन्यू बदलने पर विचार भी कर रहे हैं। लेकिन इतनी बड़ी आबादी को समय पर भोजन कराना संभव नहीं है। फिर भी हम देख रहे हैं कि क्या बेहतर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.