जमशेदपुर, जासं। जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र के दुकानदार सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे। अखबार में फुटपाथ पर कब्जा के संबंध में खबर छपने के बाद नगर परिषद की ओर से थोड़ी बहुत दिखाने के लिए कार्रवाई करती है। कुछ दिनों तक दुकानदार अपना सामान को दुकान के अंदर रखते हैं, लेकिन उसके बाद फिर जस के तस। जुगसलाई स्टेशन रोड व स्टेशन पुल के दोनों ओर दुकानदार ऐसा कब्जा कर रखे हैं मानों दुकानदार का ही फुटपाथ है। स्टेशन रोड का अधिकांश फुटपाथ पर बड़े-बड़े दुकानदार, ठेला, खोमचा व टायर की दुकान, होटल वालों का कब्जा है। इसके कारण स्टेशन रोड में आए दिन जाम लग रही है। जिससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस भीषण उमश भरे गर्मी में राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ता है।

क्या कहते हैं लोग

स्टेशन रोड में फुटपाथी दुकानदारों ने पूरे फुटपाथ पर कब्जा कर लिया है। फुटपाथ पर ऐसा कब्जा जमाया है, मानो आम जनता के लिए बनाए गए फुटपाथ दुकानदारों के लिए ही बनाया गया हो। प्रतिदिन सड़क जाम होती है, पैदल चलना मुश्किल हो गया है। पालिका जल्द कार्रवाई करे।

सत्यनारायण अग्रवाल, जुगसलाई

प्रशासन द्वारा आम राहगिरों के चलने के लिए फुटपाथ बनाया गया, लेकिन उक्त फुटपाथ व नाला पर दुकानदार अपना कब्जा जमाकर सामान रख देते हैं। जिसके कारण आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। फुटपाथ नहीं रहने के कारण लोग मजबूरी में सड़क पर चलते हैं, जिससे हमेशा दुर्घटना का डर बना रहता है। इसके कारण जाम की स्थित बन जाती है। उपायुक्त इस ओर ध्यान दें।

अनिल मोदी, जुगसलाई

जुगसलाई क्षेत्र पहले से ही घनी आबादी वाला शहर है। जुगसलाई में थोक व्यवसाय होने के कारण वाहनों का आना-जाना लगातार होता रहता है। ऐसी स्थिति में आम जनता को दुर्घटना से बचाने के लिए प्रशासन ने नाला व फुूटपाथ का निर्माण कराया ताकि आम जनता पैदल चल सकें। लेकिन फुटपाथ व नाला पर दुकानदारों ने कब्जा जमा लिया है।

राकेश कुमार, बागबेड़ा

फुटपाथ पर कब्जा कर लेने के कारण लोगों को सड़क पर चलना पड़ता है। आज फुटपाथ पर बाजार सजी हुई है। कपड़ा, जूता, पंचर की दुकान, गोलगप्पा, फल, खोमचा आदि से सजे हुए हैं। इसका खामियाजा जाम के रूप में आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। स्टेशन जाने व आने में परेशानी होती है। प्रशासन जल्द ही फुटपाथ से अवैध अतिक्रमण को हटाए।

राजा सोखी, मानगो

Edited By: Madhukar Kumar