Move to Jagran APP

ISL: जमशेदपुर एफसी ने स्पेनिश खिलाड़ी नो एकोस्टा से किया करार

Indian super league. जमशेदपुर एफसी ने नो एकोस्टा को टीम में शामिल किया है। नो एकोस्टा के साथ मेन ऑफ स्टील ने एक साल का अनुबंध किया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 02:28 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 06:42 PM (IST)
ISL: जमशेदपुर एफसी ने स्पेनिश खिलाड़ी नो एकोस्टा से किया करार
ISL: जमशेदपुर एफसी ने स्पेनिश खिलाड़ी नो एकोस्टा से किया करार

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। jamshedpur fc अगले सीजन की तैयारी के लिए जमशेदपुर एफसी ने अभी से ही कमर कस ली है। विदेशी खिलाडिय़ों की बात करे तो गत सीजन की तरह इस बार भी मेन ऑफ स्टील स्पेनिश खिलाडिय़ों पर ही विश्वास किए हुए है। हाल ही में रेड माइनर्स ने फॉरवर्ड के तौर पर फ्रांसिस्को मेडिना लुना उर्फ पीटी को टीम में शामिल कर इसके संकेत दे दिए थे। मंगलवार को जमशेदपुर एफसी ने नो एकोस्टा को टीम में शामिल किया है। नो एकोस्टा के साथ मेन ऑफ स्टील ने एक साल का अनुबंध किया है। 

loksabha election banner

आक्रामक मिडफील्डर एकोस्टा के पास स्पेनिश फस्र्ट डिवीजन लीग में 200 मैच खेलने का अनुभव है। बायें पैर से खेलने वाले एकोस्टा स्पेनिश क्लब सीडी कोलोनिया मोस्कार्डो, एटलेटिको मैड्रिड सी, रियल मर्सिया इंपीरियल, आरएसडी अल्काला जैसे प्रतिष्ठित क्लबों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 2010 में रोमानिया में एफसी यूनिवर्सिटा क्लब में खेलने वाले एकोस्टा ने 2011 में ग्र्रीस का रूख किया। एकोस्टा ने यूनानी क्लब ओलंपियाकोस वोलोऊ की ओर से यूरोपा लीग में घेला और अपनी टीम को एफसी डिफरेंडेज के खिलाफ 3-0 से जीत दिलाने में महती भूमिका निभाई। इसके बाद एरिस थेसालोनिकी एफसी, लेवाडियाकोस एफसी, ओलंपियाकोस वोलोउ व पीएएस जियानिया एफसी का भी प्रतिनिधित्व किया। 

सच हुआ सपना: एकोस्टा

जमशेदपुर एफसी से जुडऩे के बाद एकोस्टा ने कहा, सबसे पहले जमशेदपुर एफसी प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) में खेलने का मौका दिया। फर्नेस (जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कांप्लेक्स) पर खेलना किसी सपने के सच होने जैसा है। मैंने जमशेदपुर में उपलब्ध खेल संसाधनों को देखकर काफी खुश हूं। जमशेदपुर एफसी के फैंस को हम यह आश्वस्त करना चाहते हैं कि उन्हें खुशी देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। 

मिडफील्ड मजबूत हुआ: मुकुल

 जमशेदपुर एफसी की प्रैक्टिस की फाइल फोटो। 

जमशेदपुर एफसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मुकुल विनायक चौधरी ने कहा कि नो एकोस्टा बहुमुखी प्रतिभा के धनी है। उनके शामिल होने से टीम का मिडफील्ड मजबूत हुआ है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.