जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू एफसी गुरुवार को बेंगलुरु के श्री कांतिरावा स्टेडियम में होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के छठे सीजन में अपने घरेलू मैच में जमशेदपुर एफसी की चुनौती का सामना करेगा। 

बेंगलुरू की टीम अपने पिछले मैच में एफसी गोवा को 2-1 से हराकर इस मैच में पहुंची है और यहां भी जमशेदपुर के खिलाफ उसकी जीत की संभावना ज्यादा है। जमशेदपुर की टीम पिछले पांच मैचों में एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

कोच कार्लोस कुआड्रार्ट की टीम बेंगलुरू 11 मैचों से 19 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है और इस मैच में जीत से वह टॉप-4 में अपनी स्थिति मजबूत कर सकती है। जमशेदपुर एफसी 10 मैचों से 13 अंकों के साथ छठे नंबर पर है और अगर वह यहां हारती है तो टॉप चार की दौड़ से पीछे हो सकती है।

बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री पर रहेगी नजर

बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री एक बार फिर से टीम के लिए अहम साबित होने वाले हैं, जिन्होंने पिछले मैच में गोवा के खिलाफ अकेले ही दोनों गोल दागे थे। भारतीय कप्तान पहले ही इस सीजन में सात गोल कर चुके हैं। बेंगलुरू का आक्रमण थोड़ा कमजोर है, जिसने अब तक केवल 13 ही गोल किए हैं।

बेंगलुरू के गोलकीपिंग कोच जेवियर पीनिलोस ने कहा, सुनील छेत्री हमारे टॉप स्कोरर हैं। हम मौके तो बना रहे हैं, लेकिन दूसरी छोर से अन्य खिलाडिय़ों को भी गोल करना चाहिए। आक्रमण पंक्ति के खिलाड़ी गोल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि वे अगले मैचों में गोल करने में हमारी मदद करेंगे। हम बेहतर खेल रहे हैं और कई मौके बना रहे हैं।

जेएफसी को खल रही कास्टेल की कमी

दूसरी तरफ, जमशेदपुर इस समय जीत हासिल करने के बैचेन है। एंटोनियो इरियांडो की टीम को इस समय सर्जिया कास्टेल की कमी खल रही है। फारूख चौधरी और अनिकेत जाधव भी कुछ प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिसके कारण टीम ने पिछले पांच मैचों में केवल तीन ही अंक हासिल किए हैं।

बेंगलुरू में अभ्‍यास करती जेएफसी की टीम

इरियांडो ने कहा, प्रत्येक मैच अलग है। आपको मौके बनाने होंगे और उसे भुनाने होंगे। कास्टेल के बिना भी हम मौके बना रहे हैं, लेकिन उसे गोल में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। निश्चित रूप से उनकी कमी खल रही है। वह अब भी खेलने के लिए फिट नहीं हैं। उम्मीद है कि वह अगले मैच में फिट हो जाएंगे।

मेन ऑफ स्टील की डिफेंस कमजोर

जमशेदपुर का डिफेंस भी इस समय अपने फॉर्म में नहीं है और टीम ने पिछले तीन मैचों में छह गोल खाए हैं। इरियांडो को उम्मीद है कि नोए अकोस्टा के चोट के बाद से वापसी करने के टीम को मजबूती मिलेगी। इरियांडो ने कहा, हम बेंगलुरू का सामना कर रहे हैं। मुझे अच्छी टीमों के खिलाफ खेलना पसंद है। मेरे लिए यह देखने का अच्छा मौका है कि टीम में किस तरह की सुधार की जरूरत है।

Posted By: Vikas Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस