Move to Jagran APP

आइएसएल : करिश्माई कृष्णा ने एटीके मोहन बागान को टॉप पर पहुंचाया

जमशेदपुर एफसी को 1-0 से मिली हार प्ले आफ में जाने की संभावना क्षीण।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 08:00 AM (IST)
आइएसएल : करिश्माई कृष्णा ने एटीके मोहन बागान को टॉप पर पहुंचाया
आइएसएल : करिश्माई कृष्णा ने एटीके मोहन बागान को टॉप पर पहुंचाया

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : अपने फिजियन स्ट्राइकर रॉय कृष्णा द्वारा 85वें मिनट में किए गए गोल की मदद से मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका के शीर्ष से मुम्बई सिटी एफसी को हटा दिया है। उधर, 18 मैच में जमशेदपुर के पास मात्र 21 अंक है और वह छठे स्थान पर है। इस हार के बाद जमशेदपुर एफसी के प्ले आफ में जाने की संभावना काफी क्षीण हो गई है।

loksabha election banner

गोवा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रविवार को कृष्णा ने अपने सबसे भरोसेमंद साथी डेविड विलियम्स के पास पर गोल किया और अपनी टीम की 1-0 से जीत सुनिश्चित की। 17 मैचों में 11वीं जीत के साथ एटीकेएमबी 36 अंक लेकर टॉप पर पहुंच गया है। मुम्बई (34) को लम्बे समय बाद यह स्थान छोड़ना पड़ा। दोनों टीमें हालांकि प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। दूसरी ओर, जमशेदपुर की यह 18 मैचों में सातवीं हार है। वह 21 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

---------

दोनों टीमों के बीच रहा कांटे का मुकाबला

इस कांटे के मुकाबले का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। आंकड़ों के लिहाज से भी यह मैच बराबरी पर रहा। इस हाफ में जहां बॉल पजेशन के मामले में एटीकेएमबी (54) मामूली रूप से आगे रही वहीं 60 फीसदी पास एकुरेसी के साथ दोनों बराबरी पर रहीं। इस हाफ में एटीकेएमबी को हालांकि तीन कार्नर मिले जबकि जमशेदपुर एफसी एक भी कार्नर नहीं जुटा पाई लेकिन इसके बावजूद जमशेदपुर के डिफेंडर्स ने रॉय कृष्णा की अगुवाई वाली एटीकेएमबी के अग्रिमपंक्ति को गोल नहीं करने दिया।

-------

12वें मिनट में जेएफसी के मोनरोय का प्रयास विफल

इस हाफ में उल्लेख करने योग्य एक भी बड़ी घटना नहीं हुई। सातवें मिनट में जमशेदपुर के कप्तान पीटर हार्टले द्वारा पेनाल्टी एरिया में गिराए जाने पर कृष्णा ने पेनाल्टी मांगी थी लेकिन रेफरी ने उसे नकार दिया था। 12वें मिनट में जमशेदपुर के अइतोर मोनरोय ने एक सेट पीस बेकार किया। 22वें मिनट में एटीकेएमबी के सुभाशीष बोस ने एलेक्जेंडर लीमा के एक हेडर को दिशाहीन करते हुए अपनी टीम को पिछड़ने से बचाया। 38वें मिनट में एटीकेएमबी ने एक अच्छा मौका बनाया था। डेविड विलियम्स बॉल लेकर बॉक्स में घुसे और करारा किक लिया। गेंद पोस्ट के किनारे सिरे में घुसती नजर आ रही थी लेकिन गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने फुर्ति दिºाते हुए अपनी हथेली से गेंद को दिशाहीन कर दिया।

--------

एटीके ने दूसरे हाफ में जोरदार शुरुआत की

एटीकेएमबी ने दूसरे हाफ की जोरदार शुरुआत की। डेविड विलियम्स गेंद लेकर बॉक्स में घुसे भी लेकिन स्टीफेन इजे ने चपलता दिखाते हुए संकट को टाल दिया। इस टीम ने 50वें मिनट में भी एक अच्छा हमला किया। इस हमले के केंद्र में मानवीर सिंह और विलियम्स थे लेकिन इस बार लालरिडियाना रेंथलेई सावधान थे। 52वें मिनट में एटीकेएमबी के कार्ल मैक्हग के रूप में पहली बुकिग हुई। उन्हें पीला कार्ड मिला। 59वें मिनट में जमशेदपुर ने दो बदलाव किए। जमशेदपुर के डिफेंस ने 61वें मिनट में भी एटीकेएमबी का एक हमला नाकाम किया। यही नहीं, रेहेनेश ने 63वें और 68वें मिनट में भी मौजूदा चैम्पियन को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोल करने से रोका।

----

अंतिम समय में दोनों टीमों ने किए कई बदला

एटीकेएमबी ने 72वें मिनट में दो बदलाव किए। मानवीर और मक्हग बाहर गए जबकि प्रणॉय हल्धर और जेवियर हर्नांदेज अंदर आए। 80वें मिनट में हालांकि एटीकेएमबी को जमशेदपुर के एक बड़े हमले का सामना करना पड़ा लेकिन गोलकीपर अरिदम भट्टाचार्य ने बेहतरीन सेव करते हुए अपनी टी म को 0-1 से पीछे होने से बचा लिया।82वें मिनट में जमशेदपुर ने एक बदलाव किया और इसके दो मिनट बाद ही रेहेनेश ने एटीकेएमबी के एक और हमले को नाकाम किया लेकिन वह 85वें मिनट में कृष्णा को गोल करने से नहीं रोक सके। कृष्णा ने विलियम्स के पास पर यह गोल कर अपनी टीम को टेबल टॉपर बना दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.