Move to Jagran APP

पेनाल्टी ने दिया मेन ऑफ स्टील को पेन

दो बार के चैम्पियन एटीके ने राय कृष्णा द्वारा पेनाल्टी पर किए गए दो गोलों की मदद से शनिवार को कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने चौथे मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर लीग तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:35 AM (IST)
पेनाल्टी ने दिया मेन ऑफ स्टील को पेन
पेनाल्टी ने दिया मेन ऑफ स्टील को पेन

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : दो बार के चैम्पियन एटीके ने राय कृष्णा द्वारा पेनाल्टी पर किए गए दो गोलों की मदद से शनिवार को कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने चौथे मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर लीग तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

loksabha election banner

एटीके के चार मैचों से नौ अंक हो गए हैं जबकि जमशेदपुर एफसी के इतने ही मैचों से सात अंक हैं। लीग के छठे सीजन में जमशेदपुर एफसी की यह पहली हार है। चार मैचों से आठ अंक लेकर बीते साल का फाइनलिस्ट एफसी गोवा दूसरे और इतने ही अंकों के साथ नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी तीसरे स्थान पर है। जमशेदपुर की टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है।

एटीके के लिए मैच का पहला गोल कृष्णा ने 57वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर किया। 71वें मिनट में एक बार फिर एटीके को पेनाल्टी मिला, जिसे गोल में बदलकर कृष्णा ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 85वें मिनट में जमशेदपुर को भी पेनाल्टी मिला, जिसे गोल में बदलकर सर्जियो कास्टेल ने स्कोर 1-2 कर दिया। हालाकि 90वें मिनट में गोल कर इदु गार्सिया ने एटीके की जीत पक्की कर दी।

पूर्व की दो टीमों के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ बराबरी पर समाप्त हुआ। दोनों टीमों की ओर से शुरुआती 45 मिनट में कोई बड़ा हमला नहीं हुआ। छठे मिनट में हालाकि जमशेदपुर के गोलकीपर सुब्रत पाल ने एक बड़ी गलती की लेकिन उनका टीम का सौभाग्य अच्छा था।जमशेदपुर ने हालाकि इस गलती को भूलते हुए आठवें मिनट में एक अच्छा हमला किया। पिटी ने ड्रिबल करते हुए प्रीतम कोटाल को गच्चा दिया और फिर एक शानदार क्रॉस फारूख चौधरी की ओर भेजा। चौधरी ने हेडर लिया लेकिन गेंद क्रॉसबार को हिट करते हुए बाहर चली गई।

30वें मिनट में एटीके के प्रीतम कोटाल को पीला कार्ड मिला। 38वें मिनट में मेहमान टीम असमय बदलाव को मजबूर हुई। पिटी को चोट के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए। नोए एकोस्टा ने उनका स्थान लिया।

एटीके ने 40वें और 42वें मिनट में दो अच्छे हमले किए लेकिन वे सफल नहीं हो सके। 42वें मिनट में फारुख चौधरी को पीला कार्ड मिला।

यह मैच अपने असल रंग में दूसरे हाफ में पहुंचा। 47वें मिनट मे एटीके का एक बड़ा हमला नाकाम चला गया। इसकी भरपाई करने के लिए मेजबानों ने 57वें मिनट में दोबारा हमला किया। मिडफील्ड में गेंद पाने के बाद कृष्णा तेजी से बाक्स में पहुंचे लेकिन शाट लेने से पहले ही टिरी ने उन्हें गिरा दिया। एटीके को पेनाल्टी मिला और कृष्णा ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

एटीके ने 60वें और 62वें मिनट में भी दो अच्छे मूव बनाए लेकिन वे सफल नहीं हो सके। उसने एक और हमला 71वें मिनट में किया। इस बार भी कृष्णा ने ही अपनी टीम के लिए पेनाल्टी हासिल किया। बाक्स में गलत टैकल के कारण सुब्रत और टीरी को पीला कार्ड मिला। कृष्णा ने इस मौके को भुनाकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

घर से बाहर पहली बार खेल रही जमशेदपुर एफसी टीम बराबरी के लिए उतावली हो गई। इसी क्रम में उसने 85वें मिनट में हमला किया। अनस इदाथोदिका ने बाक्स के अंदर कास्टेल को गलत तरीके से गिराया। जमशेदपुर को पेनाल्टी मिला और कास्टेल ने गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। हालाकि इसके पाच मिनट बाद ही इदु गार्सिया ने कृष्णा की मदद से गोल करते हुए एटीके को 3-1 से आगे कर दिया। अंत तक यही स्कोर बरकरार रहा और इस तरह मेहमान टीम को सीजन की पहली हार मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.