Move to Jagran APP

फर्नेस पर मेन ऑफ स्टील की अग्नि परीक्षा

फर्नेस पर शुक्रवार को मेन ऑफ स्टील की अग्नि परीक्षा होगी, जब विजयी रथ पर सवार मुंबई सिटी एफसी की टीम मैदान पर उतरेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 08:30 AM (IST)
फर्नेस पर मेन ऑफ स्टील की अग्नि परीक्षा
फर्नेस पर मेन ऑफ स्टील की अग्नि परीक्षा

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : फर्नेस पर शुक्रवार को मेन ऑफ स्टील की अग्नि परीक्षा होगी, जब विजयी रथ पर सवार मुंबई सिटी एफसी की टीम मैदान पर उतरेगी। फिलहाल मुंबई सिटी टॉप फोर में है, वहीं मेजबान जमशेदपुर एफसी पांचवें स्थान पर है।

prime article banner

प्लेऑफ की दौड़ काफी रोचक हो गई है और जमशेदपुर को अच्छी तरह पता है कि आगे का सफर तय करने के लिए उसे हर हाल में अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे और इसकी शुरुआत मुम्बई के खिलाफ जीत से करनी होगी। जमशेदपुर की टीम अभी 20 अंकों के साथ पाचवें स्थान पर है। उसके खाते में अब सिर्फ चार मैच बचे हैं और ऐसी स्थिति में यह टीम किसी भी हाल में अंक बाटने की स्थिति में है। ऐसा हुआ तो प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदों को तगड़ा झटका लगेगा।

----------------------

सीजर को सता रही डिफेंस की कमजोरी

कोच सीजर फेराडो ने कहा, 'अपने अंतिम तीन मैचों में हम एटीके के हाथों 1-2 से हारे, एफसी गोवा से ड्रॉ खेला और दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल की। हमने इन मैचों में सिर्फ तीन गोल खाए, ऐसे में मैं यह नहीं कह सकता कि डिफेंस हमारे लिए चिंता का सबब है। हम काउंटर अटैक पर समय पर लगाम लगा सकते थे लेकिन इससे यह साबित नहीं होता कि डिफेंस अपना काम सही तरीके से नहीं कर रहा है।' सीजर की टीम अपने अंतिम पाच मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल कर सकी है।

---------------------

स्टार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति चिंता का सबब

स्टार फारवर्ड टिम काहिल और माइकल सूसाइराज की गैरमौजूदगी में टीम कमजोर हुई है। साथ ही गौरव मुखी और कार्लोस काल्वो के निलम्बित होने के कारण उसे और नुकसान हुआ है लेकिन मुम्बई के खिलाफ अभी तक आईएसएल में अजेय रहने के कारण इस टीम को अपने अगले मैच को लेकर आत्मविश्वास मिला होगा।

---------------------

काउंटर अटैक में माहिर है मुंबई सिटी

मेजबान टीम को मुम्बई के काउंटर अटैक की रणनीति से सावधान रहना होगा। मुम्बई की टीम गेंद पर अपना कब्जा बनाए रखने की रणनीति के साथ जबरदस्त काउंटर अटैक करती है। अर्नाल्ड इसोको, मोडोउ सोगू और रफाएल बास्तोस जैसे फारवर्ड मुम्बई के पास हैं और इनके रहते फारवर्ड लाइन की रफ्तार देखते ही बनती है। सोगू चोटिल होने के कारण मुम्बई के बीते मैच में नहीं खेल सके थे लेकिन वह टीम के साथ जमशेदपुर आए हैं। वह खेलेंगे या नहीं, यह अभी तय नहीं है।

मुम्बई के कोच कोस्टा ने कहा, 'दोनों टीमें दबाव में हैं। हमारे पास भी कल के मैच के बाद सिर्फ तीन मैच रह जाएंगे। हमारा काम दबाव झेलना है और हम ऐसा करते हुए जीत हासिल करने का प्रयास करेंगे। मेजबान टीम पर अधिक दबाव होगा क्योंकि हम पहले ही टॉप-4 में हैं और यह टीम टॉ-4 में पहुंचने के लिए प्रयासरत है।'

मुंबई की टीम यह मैच जीतकर 30 अंकों की मनोवैज्ञानिक बाधा को पार करना चाहेगी। इसके अलावा उसका प्रयास बेंगलुरू एफसी के करीब पहुंचना होगा, जो 31 अंकों के साथ पहले स्थान पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.