Move to Jagran APP

जमशेदपुर एफसी के लिए करो या मरो का मुकाबला

कोलकाता में इंडियन सुपर लीग के एक अहम मुकाबले में जब जमशेदपुर एफसी की टीम एटीके के सामने होगी तो उसके लिए सबसे बड़ी चुनौती मैच को जीतना होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 09:00 AM (IST)
जमशेदपुर एफसी के लिए करो या मरो का मुकाबला
जमशेदपुर एफसी के लिए करो या मरो का मुकाबला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : कोलकाता में इंडियन सुपर लीग के एक अहम मुकाबले में जब जमशेदपुर एफसी की टीम एटीके के सामने होगी तो उसके लिए सबसे बड़ी चुनौती मैच को जीतना होगा। मेन ऑफ स्टील के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा। रविवार को कोलकाता में होने वाला यह मुकाबला तय करेगा कि जमशेदपुर एफसी अंतिम चार के दौर में रहेगी या बाहर हो जाएगी। फिलहाल जमशेदपुर एफसी 13 मैच में 20 अंक है, वहीं प्रतिद्वंद्वी के पास 13 मैच में 17 अंक है। अगर एटीके रविवार को होने वाले मुकाबले में जीत हासिल करती है तो फिर वह जमशेदपुर एफसी के साथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर आ जाएगी। साथ ही, प्ले ऑफ में अपनी दावेदारी भी मजबूत करेगी। ऐसे में अगर प्ले ऑफ की दावेदारी को जिंदा रखना है तो जमशेदपुर एफसी रविवार को जीत हासिल करनी होगी।

loksabha election banner

----------------------

टिम काहिल चोटिल, जेएफसी चिंतित

जमशेदपुर एफसी के लिए चिंता की बात है कि ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल स्टार टिम काहिल चोटिल हो गए हैं और अपने हाथ की सर्जरी के लिए मैनचेस्टर रवाना हो गए हैं। ऐसे में बाकी के बचे पांच मैचों में उनका मैदान पर उतरने की संभावना लगभग न के बराबर है। हां, अगर मेन ऑफ स्टील फाइनल में पहुंचती है तो फिर काहिल टीम में वापस लौट सकते हैं। हालांकि टीम के कोच सीजर फेरांडो को कहना है कि काहिल के नामौजूदगी का असर टीम के प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा। कोच सीजर फेरांडो ने बताया कि डिफेंडर माइकल सुसईराज व राजू गायकवाड़ भी रविवार को होने वाले मुकाबले में मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।

28 जनवरी को जमशेदपुर एफसी ने एफसी गोवा को उसी की मांद में गोलरहित ड्रॉ पर रोका था। इस मैच में मेन ऑफ स्टील का जबरदस्त डिफेंस दिखा। जमशेदपुर एफसी के लिए चिंता की बात है कि वह शानदार प्रदर्शन को गोल में परिणत नहीं कर पा रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी तक खेले गए 13 मैच से आठ में ड्रॉ खेला है, जबकि चार में जीत हासिल हुई है। एक मैच में ही हार नसीब हुई है। अगर पिछले मुकाबले की बात करें तो आइएसएल-5 के तहत अक्टूबर में दोनों टीमों के बीच अंतिम मुकाबला जमशेदपुर में खेला गया था। इस मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को गोल करने के कई मौके मिले थे। लेकिन एटीके ने उसे 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया था। जमशेदपुर एफसी की ओर से सिडोंचा व एटीके की ओर से लैंजारोटे ने गोल किए थे।

सीजर फेरांडो ने कहा कि अभी तक अधिकतर मैच का परिणाम ड्रॉ ही रहा है, लेकिन मेरी टीम में सौ फीसद प्रदर्शन किया। हालांकि उन्होंने माना कि अभी भी सुधार की काफी गुंजाइश है। एटीके के खिलाफ मुकाबला चुनौतीपूर्ण होगा।

उधर, एटीके के लिए राहत ही बात है कि कालू उचे की वापसी हो रही है। बलवंत सिंह बांग्ला ब्रिगेड का नेतृत्व करेंगे। जमशेदपुर एफसी ने अभी तक एक ही बार हार का स्वाद चखा है, जबकि एटीके को चार बार हार नसीब हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.