जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर एफसी की फुटबॉल टीम स्पेन की राजधानी मैड्रिड पहुंचते ही अभ्यास में जुट गई है। इंडियन सुपर लीग में दूसरी बार भाग ले रही जमशेदपुर एफसी ने अभ्यास के लिए जिस जगह को चुना है, वह एटलेटिको डि मैड्रिड का अभ्यास केंद्र है। यह अभ्यास केंद्र ऊंचा स्थान पर स्थित है, जो फुटबॉल प्रैक्टिस के लिए अनुकूल माना जाता है।

मेन ऑफ स्टील में सात विदेशी खिलाड़ी हैं, जिसमें पांच खिलाड़ियों का अबतक चयन किया गया है। इसमें अधिकतर खिलाड़ी स्पेनिश हैं। ब्राजील के मेमो व वेलिंगटन प्रायरी के अलावा स्पेन के तिरी, पाब्लो मोगरेडो, सर्जियो सिडोंचा व कार्लोस कैल्वो को टीम में शामिल किया है। अभी और दो विदेशी खिलाड़ी टीम से जुड़ सकते हैं, जिसकी तलाश की जा रही है।

फुटबॉल की नगरी कहा जाने वाला जमशेदपुर के दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। बिष्टुपुर स्थित हरिजन बस्ती के गौरव मुखी ने अपने प्रतिभा के दम पर रिजर्व टीम होते हुए मुख्य टीम में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है। वहीं हाल ही टीएफए से पासआउट हुए शहर के मोबासिर व विशाल दास को भी टीम में शामिल किया गया है। जमशेदपुर एफसी के सीईओ मुकुल विनायक चौधरी ने कहा कि स्थानीय खिलाड़ियों को प्री सीजन के लिए टीम में शामिल किया गया है। मैड्रिड में किए जाने वाले प्रदर्शन के बाद अंतिम 15 सदस्यीय टीम में उनका चयन किया जाएगा।

जमशेदपुर एफसी की टीम एक महीने के प्री सीजन अभ्यास के बाद 16 सितंबर को कोलकाता पहुंचेगी। कोलकाता में तीन दिन तक इंडियन सुपर लीग के पांचवें संस्करण के लिए विभिन्न टीमों की शूटिंग होगी। तीन दिन तक होने वाली शूटिंग पूरा होने के बाद टीम 19 सितंबर को जमशेदपुर पहुंचेगी। जमशेदपुर में टीम कदमा स्थित फ्लैटलेट्स में रुकेगी और टाटा फुटबॉल अकादमी में अभ्यास करेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस