Move to Jagran APP

Jamshedpur Elephant Terror: घर में घुसकर गजानन में जमकर किया तांडव, 9 साल की मासूम की मौत, पिता अस्पताल में भर्ती

Jamshedpur Elephant Terror ये पहली बार नहीं है जब हाथियों ने इस तरह का तांडव मचाया है इससे पहले भी हाथियों ने इसी तरह से कई बार कई घरों पर हमला किया है जिसमें कई बार लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 08:38 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 08:38 AM (IST)
Jamshedpur Elephant Terror: घर में घुसकर गजानन में जमकर किया तांडव, 9 साल की मासूम की मौत, पिता अस्पताल में भर्ती
Jamshedpur Elephant Terror: ईचागढ़ में जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात।

ईचागढ़, जासं। ईचागढ़ थाना क्षेत्र के डुमरा गांव में बीती रात जंगली हाथियों में जमकर उत्पात मचाया। हाथियों के ऐसा तांडव मचाया जिसमें एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि घर को भी ढहा दिया। जबकि पिता बूरी तरह से घायल हो गए।

loksabha election banner

हाथियों के हमले में 9 साल की मासूम की मौत

जानकारी के मुताबिक बीती रात डुमरा गांव में जंगली हाथी घुस आए थे, और कृष्णा सिंह मुंडा के घर पर हमला कर दिया। हाथियों में घर में जमकर उत्पात मचाया। जिस दौरान हाथियों ने घर पर हमला किया, उस वक्त पीड़ित कृष्णा सिंह मुंडा और उनकी बेटी रीता सिंह मुंडा अपने घर में सो रही थी। हाथियों के हमले के बाद घर की दीवार गिर गई। जिसमें दबने की वजह से 9 साल की मासूम रीता सिंह मुंडा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कृष्णा सिंह मुंडा को आनन फानन में मिलन चौक स्थित माधुरी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया।

पहले भी हाथियों ने मचाया था तांडव

गौरतलब है, कि ये पहली बार नहीं है, जब हाथियों ने इस तरह का तांडव मचाया है, इससे पहले भी हाथियों ने इसी तरह से कई बार कई घरों पर हमला किया है, जिसमें कई बार लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को ही लावा में हाथियों ने एक घर पर हमला कर दिया था, जिसमें घर की दीवार टूट गई थी, घर में रखा सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया था। लेकिन सबसे चिंता की बात ये है कि उस दिन हाथियों के हमले में भी एक 10 महीने की बच्ची बाल-बाल बच गई।

वन विभाग को प्रभावी कदम उठाने की जरूरत

बहरहाल, हाथियों के इस उत्पात को रोकना बहुत जरूरी हो गया है, क्योंकि अगर इसी तरह से हाथी उत्पात मचाते रहे, तो आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहेगी, जिससे जान-माल का नुकसान होता रहेगा। ऐसे में वन विभाग को तुरंत इसके लिए प्रभावी कदम उठाने चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.