Move to Jagran APP

दुष्कर्म के बाद रोने लगी बच्ची तो काट दिया गला, झोले में शव रखकर घूमता रहा दरिंदा jamshedpur News

टाटानगर रेलवे स्टेशन से तीन साल की बच्ची को अगवा कर दो लोगों ने जो दरिंदगी दिखाई वह हिला देने वाली है। दुष्कर्म के बाद बच्ची रोने लगी तो गला काट दिया और शव झोले में लेकर घूमता रहा।

By Edited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 12:13 PM (IST)
दुष्कर्म के बाद रोने लगी बच्ची तो काट दिया  गला, झोले में शव रखकर घूमता रहा दरिंदा jamshedpur News
दुष्कर्म के बाद रोने लगी बच्ची तो काट दिया गला, झोले में शव रखकर घूमता रहा दरिंदा jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। झारखंड के जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन से चुराई गई बच्ची के साथ रिंकू साहू और कैलाश कुमार ने जो हैवानियत दिखाई, उसने पूरी लौहनगरी को हिलाकर रख दिया है। दोनों ने मिलकर 25 जुलाई की रात को करीब 11.40 बजे टाटानगर रेलवे स्टेशन से तीन साल की इस बच्ची को उसकी सोई मां के बगल से चुरा लिया। इसके बाद सुनसान इलाके में ले जाकर उस मासूम के दुष्कर्म किया।

prime article banner

बच्ची जब रोने लगी तो दरिंदों ने उसका गला काट दिया। हैवानियत की हद यह कि बच्ची की पहचान न हो सके, इसलिए उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। इनकी दरिंदरी यही नहीं रुकी, बल्कि बच्ची के शव को झोला में डालकर रिंकू साहू 26 जुलाई की सुबह घूमता रहा। इसके बाद शातिर रिंकू ने छुपते-छुपाते शव को टेल्को तारकंपनी फ्रेबिकेशन यार्ड और चारदीवारी के बाहर व रोड से सटे दूसरी चारदीवारी के बीचों-बीच फेंक दिया। रेल पुलिस ने बच्ची का धड़ तो बरामद कर लिया है, लेकिन उसका सिर अब भी नहीं मिल पाया है। बुधवार को झाड़ियों में बच्ची के सिर की तलाश होती रही, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

पार कर दी हैवानियत की सारी हदें

हैवानियत की सारी हदें पार करने वाला रिंकू साहू टेल्को रामाधीन बागान का रहने वाला है तो इस दरिंदगी में उसका बराबर का साथी रहा कैलाश कुमार काशीडीह निवासी है। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रेल पुलिस की पूछताछ में उन्होंने घटना को लेकर जो खुलासे किए, उसे सुनकर हर कोई दहल गया। सब यही पूछते रहे कि कोई इंसान इतनी हैवानियत कैसे कर सकता है। दोनों ने पुलिस को बताया कि रिंकू नशे का आदी है। उसने पुलिस को बताया कि 25 जुलाई को किसी भी लड़की या बच्ची को उठा लेने का मन बनाकर दोनों स्टेशन पहुंचे थे। स्टेशन पहुंचने पर कैलाश बाहर रुका और रिंकू साहू अंदर शिकार तलाशने जा पहुंचा। स्टेशन के निकासी द्वार के सामने उसे बंगाल के पुरुलिया जिले की तीन वर्षीय बच्ची दिखी। बच्ची बैठी हुई थी और बगल में महिला पुरुष सोए हुए थे। उसने धीरे से बच्ची को गोद में उठाया और दूसरी इंट्री गेट से बर्मामाइंस ओवरब्रिज की ओर निकला।  

टेल्को में ले जाकर किया दुष्कर्म

रिंकू बच्ची को गोद में लेकर स्टेशन की दूसरी इंट्री गेट बर्मामाइंस ओवरब्रिज की ओर निकला। बच्ची को साथ लेकर टेल्को तारकंपनी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पास गया। पहले उसने दुष्कर्म किया। जब बच्ची रोने लगी तो उसका गला काट दिया। दूसरी सुबह (26 जुलाई को) झोले में शव लेकर घूमता दिखा तो होटल चलाने वाले पिंटू रजक ने उसे देखा। पिंटू ने उसे होटल में काम करने के लिए कहा। चूंकि रिंकू पहले भी होटल में कभी-कभी काम करता था, इसलिए पिंटू ने उसे काम करने के लिए पूछा, लेकिन वह झोले में शव लेकर घूम रहा था, इसलिए उसने कोई जवाब नहीं दिया और वहां से चला गया।

शव फेंककर चला गया घर

छुपते-छुपाते रिंकू साहू ने बच्ची के शव को तारकंपनी फ्रेबिकेशन यार्ड के बाहर व रोड से सटे दूसरी चारदीवारी के बीचों-शव को बीच फेंक दिया। इसके बाद कैलाश और रिंकू अपने-अपने घर चले गए। घर जाकर दोनों ऐसे रहने लगे, जैसे उन्होंने कुछ किया ही न हो।

कुछ इस तरह पुलिस पहुंची रिंकू साहू तक

डीएसपी नूर मुस्तफा अंसारी ने बताया कि बच्ची के चोरी होने की शिकायत पर पर रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज में दिख रहे बच्ची चोरी करने वाले व्यक्ति और उसके साथी का वीडियो वायरल किया गया। इस बीच गोपनीय सूचना एकत्र की जाती रही। फुटेज के आधार पर पुलिस टीम रिंकू साहू के रामाधीन बागान घर तक जा पहुंची। उसे 29 जुलाई की रात को पकड़ा गया। उसकी निशानदेही पर साकची काशीडीह लाइन नंबर एक से पकड़ा गया। रेल डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने जगह-जगह लगी सीसीटीवी फुटेज के सहारे आरोपितों तक पहुंची।

 पुलिस को जो हाथ नहीं लगा

बच्ची का सिर, बच्ची को काटने में इस्तेमाल धारदार हथियार, बच्ची के कपड़े, बच्ची के पायल, शव को फेंकने में इस्तेमाल बोरा का झोला अभी तक हाथ नहीं लगे हैं। पुलिस को केस की मजबूती और आरोपित को सजा दिलाने में इन साक्ष्यों को जुटाना आवश्यक है।

बच्ची की मां हो जा रही बेहोश

बच्ची की हत्या की जानकारी और उसकी सिर विहीन शव देख उसकी मां बार-बार बेहोश जा रही थी। पुलिस बच्ची की पहचान को शव को दिखाया था।

रिंकू की मां पुलिस में हवलदार, कैलाश के पिता सीआरपीएफ जवान

डीएसपी नूर मुस्तफा अंसारी ने बताया कि रिंकू साहू की मां झारखंड पुलिस में हवलदार है। वह गिरीडीह में पदस्थापित है। श्रावणी मेले में ड्यूटी कर रही है। जब उसे बुलाया गया तो उसने बीमार होने के कारण अस्पताल में दाखिल होने की जानकारी दी। वहीं साकची काशीडीह लाइन नंबर एक के निवासी कैलाश कुमार के पिता संतराम सीआरपीएफ में है और अभी पुलवामा में पदस्थापित है।

रिंकू को दो पुत्री और एक पुत्र

बच्ची की नृशंस हत्या करने वाला आरोपित रिंकू साहू को बड़ी बेटी दसवीं की छात्रा है। एक बेटी सात और पुत्र पांच वर्ष का है।

 पहले भी किया था दुष्कर्म का प्रयास

2008 में उसने साकची काशीडीह की एक महिला को चाकू का भय दिखा उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था। इसके बाद महिला के पुत्र का अपहरण कर ले गया था। टेल्को में उसने बच्चे का अपहरण किया था। 2015 में बच्चे के अपहरण मामले में उसे तीन वर्ष की सजा हुई थी। मामले में 2018 को वह जेल से रिहा हुआ था। रिंकू साहू और कैलाश कुमार का बच्चा चोरी में संलिप्त रहे हैं। वे कई बच्चों को उठा ले गए। हवस का शिकार बनाया। कई को बेच दिया। टेल्को और साकची में मामला दर्ज है। अगर पुलिस दोनों से सख्ती से पूछताछ करेगी तो कई लापता बच्चों के संबंध में जानकारी मिल सकती है।

साहेबगंज के युवक के साथ पुरुलिया की महिला आई थी टाटानगर

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले की महिला अपने पति से तलाक के बाद झारखंड के साहेबगंज जिले के राजमहल थाना क्षेत्र निवासी मनु मंडल के साथ भागकर टाटानगर स्टेशन 25 जुलाई को बच्ची को लेकर आई थी। उस युवक से महिला शादी करना चाहती थी। उसने पहले अपना नाम शेख बताया था। बच्चा चोरी होने पर उसने अपने प्रेमी के खिलाफ ही बच्चा को गायब करने का आरोप लगाते हुए टाटानगर रेल थाना में 26 जुलाई को पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करा दी थी। पुलिस ने प्रेमी को जेल भेज दिया। महिला को प्रेमी भी नहीं मिला। बच्चा भी उसने गंवा दिया।

बच्चों का ध्यान रखें अभिभावक

रेल डीएसपी नूर मुस्तफा अंसारी ने कहा कि अभिभावक बच्चों का ध्यान रखें। बच्चा चोर के टारगेट में बच्चे है। डीएसपी ने बताया कि स्टेशन की घटना से माता-पिता सबक लें। बच्चा चोर वैसे बच्चे की तलाश करते हैं जिनके माता-पिता भीड़ में बच्चों का ध्यान नहीं देते। हाथ छोड़ देते है जिसका फायदा बच्चा चोर उठाते है। बच्चों को अकेला नही छोडे़ं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.