सरायकेला। आदित्यपुर में अपराधी बाबू गोप उर्फ कार्तिक गोप हत्याकांड मामले के दो आरोपी राजवीर सिंह उर्फ लालू व मुकेश दास को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एसडीपीओ सरायकेला हरविंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी देते हुए कहा- विगत तीन मई की रात अज्ञात लोगों द्वारा अपराधी बाबू गोप उर्फ कार्त्तिक गोप पर हमला किया गया था। जिसकी मृत्यु इलाज के क्रम टीएमएच जमशेदपुर में हो गयी थी।

इस मामले का प्रोफेशनल तरीके से पुलिस ने अनुसंधान करते हुए साक्ष्य इकठ्ठा कर घटना में शामिल दो युवक राजवीर सिंह व मुकेश दास को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। अपराधियों ने बताया कि कार्तिक गोप खुद अपराधी था और मुकेश दास को मारना चाह रहा था। इसलिए मुकेश ने उसकी हत्या कर दी। घटना में प्रयुक्त भुजाली भी बरामद कर लिया है। एसडीपीओ ने बताया कि दोनों को जेल भेजने की कार्यवाही किया जा रहा है।अपराधी बाबू गोप हत्याकांड के दो आरोपी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इस मामले में एक प्लास्टिक का थैला, लाल रंग का गमछा और एक स्टील का भुजाली बरामद किया है।बताया जाता है कि मृतक कार्तिक गोप पेशेवर अपराधी था। उसके द्वारा सालडीह बस्ती में हत्याकांड मामले में पूर्व के समय में जेल जा चुका है।इस मामले में उसको 2 मई की रात को अपराधियों के द्वारा गला रेतकर हत्या कर दिया गया था।

मुकेश दास की हत्या करना चाहता था

मृतक कार्तिक गोप ने मुकेश दास की हत्या करने की रणनीति तैयार की थी। उसके बाद रात्रि को उसके द्वारा चाकू के द्वारा गला रेतकर हत्या कर दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपी को गिरफतार किया गया शेष अभी फरार है। हत्या के आरोपी मूकेश दास एव राजवीर सिंह मृतक कार्तिक गोप के साथ में ही रहते थे। उसके बाद दोनो के बीच विवाद हुआ था।

Edited By: Sanam Singh