Move to Jagran APP

Jamshedpur Crime News: साइबर अपराधियों के निशाने पर फिर आए खास लोग, चाईबासा के डीसी का फर्जी अकाउंटर बनाकर ठगी की कोशिश

Jamshedpur Crime News यह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी दो बार उपायुक्त अनन्य मित्तल के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर साइबर अपराधियों के द्वारा लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया गया था। हालांकि साइबर अपराधियों के द्वारा गुमराह कर गलत मैसेज दिया जाता।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 12:10 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 12:10 PM (IST)
Jamshedpur Crime News: साइबर अपराधियों के निशाने पर फिर आए खास लोग, चाईबासा के डीसी का फर्जी अकाउंटर बनाकर ठगी की कोशिश
Jamshedpur Crime News: चाईबासा डीसी का फर्जी व्हाट्सएप साइबर अपराधियों ने बनाया, पुलिस में शिकायत।

चाईबासा, जासं। साइबर अपराधियों के द्वारा आमजनों के साथ-साथ खास लोगों पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा सके। इसी में से उपायुक्त अनन्य मित्तल के नाम से एक फर्जी व्हाट्सएप बनाकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है । इसको लेकर जिला प्रशासन पश्चिम सिंहभूम ने एक सूचना जारी किया है।

loksabha election banner

उपायुक्त का फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को गुमराह कर रहे अपराधी

इस सूचना में कहा गया है कि उपायुक्त पश्चिम सिंहभूम चाइबासा अनन्य मित्तल का फर्जी व्हाट्सएप बनाकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। इसलिए सभी को सूचित किया जाता है कि ऐसे फर्जी व्हाट्सएप से किसी प्रकार की भी सूचना या मैसेज आता हो तो उस पर ध्यान नहीं दें। इसको लेकर जिला प्रशासन पुलिस अधीक्षक चाईबासा कार्यालय में शिकायत कर चुकी है ।

इससे पहले भी इस तरह से फर्जीवाड़ा कर चुके हैं साइबर अपराधी

यह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी दो बार उपायुक्त अनन्य मित्तल के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर साइबर अपराधियों के द्वारा लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया गया था। हालांकि साइबर अपराधियों के द्वारा गुमराह कर गलत मैसेज दिया जाता, इससे पहले ही उपायुक्त कार्यालय की ओर से पुलिस विभाग को शिकायत कर दिया गया। साथ ही आमजनों के लिए सूचना दे दी गई थी। जिसके कारण लोग फर्जी फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे माध्यम में नहीं फंसे।

साइबर अपराधियों पर जल्द लगाम लगाना जरूरी

जिस प्रकार का साइबर अपराधियों के द्वारा लगातार जिले के आला अधिकारियों को टारगेट कर गलत नियत से कार्य किया जा रहा है। इस पर सख्त कार्रवाई जरूरी हो गई है। क्योंकि वर्तमान समय अधिकतर लोग सोशल मीडिया साइट से जुड़े हुए हैं और आसानी से ठगी का शिकार बन रहे हैं। ऐसे में अगर जल्द ही इनपर लगाम नहीं लगाई गई तो आने ना सर्फ इनके हौसले बढ़ेंगे बल्कि लोग भी ठगी का शिकार होते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.