Move to Jagran APP

Jamshedpur crime News: आधी रात को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा आदित्यपुर, पूर्व विधायक के साले की हत्या से सहमा इलाका

Jamshedpur crime News घटना की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह टीएमएच पहुंचे। कन्हैया सिंह पेशे से ठेकेदार थे। उनकी दो बेटी और एक बेटा है। इधर घटना की जानकारी पर मलखान सिंह के करीबियों का जमावड़ा टीएमएच में लग गया।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 06:57 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 06:57 AM (IST)
Jamshedpur crime News: आधी रात को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा आदित्यपुर, पूर्व विधायक के साले की हत्या से सहमा इलाका
Jamshedpur crime News: पूर्व विधायक के साले की गोली मारकर हत्या।

आदित्यपुर, जासं। सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में हत्याओं का सिलसिला जारी है और गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा इलाका दहशत में है। बुधवार देर रात फिर गोलियां तड़तड़ाई और पूर्व विधायक अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह के साले की उनके आवास पर गोलियों से भून दिया गया। टीएमएच पहुंचने के पहले ही कन्हैया सिंह ने दम तोड़ दिया। 52 साल के कन्हैया सिंह आदित्यपुर के हरिओम नगर एमआइजी बी ब्लाक के बी 11 में रहते थे। इस घटना की खबर सुन इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर आदित्यपुर थाना समेत अन्य थाना के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

तीन अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

देर रात करीब 9.55 बजे के आसपास तीन की संख्या में नकाबपोश अपराधी कन्हैया सिंह के हरिओम नगर रोड नंबर पांच स्थित घर पर पहुंचे। वह पहले से ही घर की सीढ़ी के पास घात लगाकर बैठे थे। कन्हैया सिंह अपनी लग्जरी कार से उतरकर घर की सीढ़ियों पर चढ़ते हुए घर के दरवाजे पर पहुंचे और काल बेल बजाया। जब तक दरवाजा खुलता, अपराधियों ने कन्हैया सिंह के सिर और कनपट्टी के पास सटाकर गोलियां दाग दी। घटना को अंजाम देकर तीनों अपराधी पैदल ही दिंदली हाउसिंग कालोनी की ओर भाग निकले। गोली की आवाज सुनते ही स्थानीय लोग जुटे और उन्हें टीएमएच ले जाया गया। यहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

घटना की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह टीएमएच पहुंचे। कन्हैया सिंह पेशे से ठेकेदार थे। उनकी दो बेटी और एक बेटा है। इधर, घटना की जानकारी पर मलखान सिंह के करीबियों का जमावड़ा टीएमएच में लग गया। जमशेदपुर के सिटी एसपी समेत जमशेदपुर के पुलिस अधिकारी भी यहां पहुंच गए, ताकि किसी तरह का कोई हंगामा नहीं हो। घटनास्थल पर मौजूद युवकों ने घटना की सारी जानकारी पुलिस को उपलब्ध कराई है। हत्या की वजह को लेकर आपस में सभी तर्क-वितर्क करते रहे हैं।

घटना के बाद लोगों में आक्रोश

घटना से लोगों में काफी आक्रोश देखा गया। पुलिस ने घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर दो जूते बरामद किए हैं। आशंका जताई जा रही कि जूता हत्या में शामिल किसी अपराधी का है जो भागने में खुल गया है। पूर्व विधायक की साले की हत्या को लेकर पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

तीन महीने में हो चुकी है 10 हत्या

पूर्व विधायक अरविंद सिंह की हत्या के बाद पूरा आदित्यपुर सन्न है। पिछले एक महीने में जिस तरह से इस इलाके में खूनी संघर्ष चल रहा है, उससे पुलिस की कार्यशैली पर ही सवाल उठने लगे हैं। बीते तीन माह में आदित्यपुर में अबतक दस हत्या हो चुकी हैं।

जबतक घर का दरवाजा खुलता, गोली लग चुकी थी

कन्हैया सिंह जैसे ही घर में घुसने के लिए बेल बजाया, तभी उन्हें गोली मारी गई। पड़ोस की महिला बुजुर्ग ने अपना दरवाजा खोला तो कन्हैया सिंह को जमीन पर पड़े थे। महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी, तब लोगों को जानकारी मिली।

तीन युवकों ने मिलकर की हत्या

कन्हैया सिंह की हत्या तीन युवकों ने मिलकर की। हत्या में शामिल दो युवकों की उम्र दो युवक 24 वर्ष के : घटना में शामिल दो युवकों की उम्र 24-25 साल की है, जबकि तीसरा हत्यारोपी 40 साल का है। एक अपराधी के हाथ में कट्टा तो दूसरे के हाथ में भुजाली था। पहले युवक द्वारा कन्हैया सिंह पर दनादन गोली दागी गई। गोली लगते ही वह वहीं पर ढेर हो गए।

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट की खबर सुनने में व्यस्त थे बस्तीवासी

बस्ती के लोग महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट की खबर सुनने के लिए घरों में थे। जिस समय हत्या हुई, ठीक उसी समय महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे इस्तीफा की घोषणा कर रहे थे।

रास्ते से ही पीछा कर रही थी मौत

पूर्व विधायक अरविंद सिंह के साला कन्हैया सिंह की मौत पहले से ही पीछा कर रही थी। कन्हैया सिंह के साथ घर पहुंचने की पूरी खबर अपराधियों को थी। योजनाबद्ध तरीके से हत्या को अंजाम दिया गया। कन्हैया के पीछे-पीछे हत्यारा आया और बेल बजाते ही उनपर गोलियों की बौछार कर दी।

दस वर्ष पूर्व बालू घाट का लिया था टेंडर

कन्हैया सिंह ने लगभग दस साल पहले आदित्यपुर स्थित जयप्रकाश उद्यान के पास बालू घाट का टेंडर लिया था। इस कारोबार में कन्हैया को घाटा भी हुआ था। इसके बाद उन्होंने दूसरे कारोबार में हाथ आजमाया। कन्हैया सिंह नाम से फर्म बनाया और उसका रजिस्ट्रेशन भी कराया। वर्तमान में सिविक कंस्ट्रक्शन के साथ-साथ आदित्यपुर की कंपनियों ने उनका लेबर सप्लाई का काम चलता था।

घटना के समय कट गई थी बिजली

जिस समय अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया, उस समय इलाके की बिजली कटी हुई थी। यही कारण है कि हत्या करने के बाद अपराधी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले। कन्हैया सिंह के फ्लैट में लिफ्ट नहीं है और लोग सीढ़ी से आया जाया करते हैं।

हत्या की वजह का पता नहीं-पूर्व नहीं

कन्हैया सिंह की हत्या पर पूर्व विधायक अरविंद कुमार सिंह ने कहा अभी कुछ पता नहीं चल रहा। पुलिस जांच कर रही है। पूछताछ हो रही है। देर रात तक टीएमएच में रहने के बाद पूर्व विधायक आदित्यपुर आवास लौट आए जहां लोगों की भीड़ लगी रही। उन्होंने कहा कि अभी कुछ बोल नहीं सकते। हत्या के कारण को लेकर चर्चा होती रही। कई पुलिस अधिकारी भी घर पर पहुंच मामले की जानकारी लेते रहे।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

सरायकेला-खरसावां के एसपी आनंद प्रकाश देर रात कन्हैया सिंह देर रात कन्हैया सिंह के आवास पर पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों के अलावा स्वजनों से भी पूछताछ की। उधर, पुलिस घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। फुटेज में दो युवकों को भागते हुए देखा गया है। उधर, विशेष शाखा की टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.