Move to Jagran APP

जमशेदपुर बार एसोसिएशन का चुनाव 21 जनवरी को, ये रही पूरी जानकारी Jamshedpur News

जमशेदपुर बार एसोसिएशन का चुनाव 21 जनवरी को होगा। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के 31 दिसंबर तक चुनाव कराने के आदेश खारिज कर दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 09:52 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 09:52 AM (IST)
जमशेदपुर बार एसोसिएशन का चुनाव 21 जनवरी को, ये रही पूरी जानकारी Jamshedpur News
जमशेदपुर बार एसोसिएशन का चुनाव 21 जनवरी को, ये रही पूरी जानकारी Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  जमशेदपुर बार एसोसिएशन का चुनाव अब 21 जनवरी 2020 को होगा। दरअसल, हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में स्पेशल लीव पिटीशन (एसएलपी) दायर करने के बाद उच्चतम न्यायालय ने हाईकोर्ट के उस आदेश को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि 31 दिसंबर 2019 तक जमशेदपुर बार एसोसिएशन का चुनाव संपन्न कराना है।

loksabha election banner

इस संबंध में अधिवक्ता राजेश जायसवाल ने झारखंड स्टेट बार काउंसिल के खिलाफ चार दिसंबर 2019 को याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने जमशेदपुर बार काउंसिल का चुनाव कराने के लिए पांच अधिवक्ताओं की टीम गठित की थी। इसमें अधिवक्ता प्रयाग महतो, परमेश्वर मंडल, धर्मेंद्र नारायण, अनिल महतो तथा ङ्क्षरकू भगत को कमेटी को चुनाव कराने की जिम्मेदारी दी गई। स्टेट बार काउंसिल की टीम बुधवार को अधिवक्ता प्रयाग महतो के नेतृत्व में जमशेदपुर पहुंची। जमशेदपुर में गठित चुनाव संचालन समिति के सदस्य दीनानाथ प्रसाद, एससी चौधरी तथा नरहरि आचार्य के साथ बैठक की। बैठक के बाद झारखंड स्टेट बार काउंसिल के चुनाव संचालन कमेटी व जमशेदपुर बार एसोसिएशन के चुनाव संचालन समिति की ओर से वोटर लिस्ट जारी कर दी गई। 

एसोएसिएशन में कुल 1300 सदस्‍य

इस संबंध में पूछने पर जमशेदपुर बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि जमशेदपुर में कुल 1300 अधिवक्ता हैं, जो 21 जनवरी 2020 को अपने मत का प्रयोग करेंगे। बुधवार को जमशेदपुर बार एसोसिएशन के चुनाव की तिथि घोषित व वोटर लिस्ट जारी होने के साथ ही बार चुनाव के लिए गहमागहमी शुरू हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.