जासं, जमशेदपुर : लॉकडाउन उल्लघंन करने वालों के खिलाफ पुलिस की लगातार कार्रवाई जारी हैं, बावजूद बेवजह सड़क पर निकलना लोगों का जारी है। ऐसे लोग हर दिन पकड़े जा रहे है और प्राथमिकी की कार्रवाई के बाद जमानत पर रिहा कर दिए जा रहे है।

बिष्टुपुर में 13, सोनारी में दो और गालूडीह में छह समेत कुल 31 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लघंन की प्राथमिकी दर्ज की गई। बिष्टुपुर थाना में जाकिर हुसैन, अफसर अली, मो. रिजवान, मो. शाहिद, सुमित मुखी, सावन मुखी, शैलेंद्र कुमार, सफात हुसैन, जफीर अहमद खान, जाकिर हुसैन, मो. नसीम, जावेद खान, वजीर अहमद, गालूडीह में राजू कर्मकार, नेपाल कर्मकार, अजीत महतो, विपण महतो, खगेन तंतूबाई और गौतम ¨सह और सोनारी थाना में न्यू कपाली बस्ती के रोहित वर्मा और भीम कर्मकार के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। रोहित और भीम कर्मकार पर लॉकडाउन का उल्लघंन करने और अवैध रुप से शराब बेचने का आरोप है।

दस लोगों पर मुकदमा

मानगो थाना की पुलिस ने क्षेत्र के एक मस्जिद में रह रहे नौशाद अहमद, मो. मोदसीर, महिला जन्नत, चांद, शाहिदा, शहनाज परवीन, सादमा परवीन, वसीम अहमद, फरीद अहमद और मो. नासीर के विरूद्ध जिला प्रशासन के दंडाधिकारी राजेश तिवारी की शिकायत पर लॉकडाउन उल्लघंन, आपदा प्रबंधन और पहचान छुपाने के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। सभी उत्तर प्रदेश के बिजनौर के लोहांगी सराय थाना क्षेत्र नगीना के निवासी है। इन पर आरोप हैं कि 18 मार्च को सभी मानगो आए। वहां से कपाली चले गए। इसके बाद 26 मार्च की शाम को सभी एक मस्जिद में रहने लगे। उस समय पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम जानकारी के लिए गई तो बताया गया कि काफी दिनों से यहीं हैं। इस कारण सभी को वहीं क्वारंटाइन कर दिया गया था।

निजामुद्दीन के जमात में शामिल होकर आए थे

मानगो इंस्पेक्टर मिथलेश कुमार सिंह  ने बताया कि बाद में पुलिस-प्रशासन को जानकारी मिली कि सभी दिल्ली के निजामुद्दीन के जमात में शामिल होकर आए थे। पहचान छुपाई। इसके बाद शनिवार को सभी को एमजीएम अस्पताल के आइलसोलेशन वार्ड में भेजा गया। वहां जांच के नमूने लिए गए। इससे पहले घाटशिला अनुमंडल के मुसाबनी ट्रे¨नग सेंटर में रांची के तमाड़ रड़गांव से लाकर रखे गए 11 विदेशी भी दिल्ली में मकरज जमात से शामिल होकर झारखंड आए थे। इसके बाद सभी पर सात अप्रैल को ट्रेवल विजा का दुरूपयोग और लॉकडाउन उल्लघंन की प्राथमिकी दर्ज की गई है। सभी पुलिस अभिरक्षा में है। वीजा भी पुलिस ने जब्त कर रखा है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021