जमशेदपुर, जेएनएन। कारोबारी पवन अग्रवाल पर जानलेवा हमले के विरोध में शुक्रवार को जादूगोड़ा बाजार बंद रहा। कारोबारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे और सड़क पर उतरकर विरोध जताया। उनका कहना था कि इस तरह आपराधिक वारदात से कारोबारी सकते में हैं। कारोबारियों ने जादगोड़ा थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई की मांग की। कारोबारियों ने थाना प्रभारी को अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे का समय दिया है। बंद का आह्वान जमशेदपुर चैम्बर ऑफ कॉमर्स की जादूगोड़ा शाखा ने किया। 

पूर्वी सिंहभूम जिले के जादूगोड़ा थाना क्षेत्र के माटीगोड़ा में गुरुवार की शाम 7.15 बजे दो बदमाश कारोबारी पवन अग्रवाल (40) की दुकान पर पहुंचे थे। पहले राधे-राधे कहा और पिस्तौल निकाल फायरिंग कर दी। गोली पवन के सिर में दाहिनी ओर जख्म करते हुए निकल गई। घायल कारोबारी को जादूगोड़ा स्थित यूरेनियम कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (यूसिल) अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद जमशेदपुर के टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) रेफर कर दिया गया। उनकी स्थिति खतरे से बाहर है।

बाइक से भाग निकले बदमाश

जादूगोड़ा थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपते कारोबारी। 

प्रत्यक्षदर्शी और पवन अग्रवाल की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी ने बताया कि शाम सात बजे के आसपास दुकान बंद करने की तैयारी हो रही थी। उनका आवास दुकान से कुछ ही दूरी पर है। इस बीच दो व्यक्ति बाइक से आए। उनका अभिवादन किया तो लगा कि उनका कोई दोस्त है। उसके बाद एक ने पिस्तौल निकाली और सिर की ओर निशाना साधते हुए गोली चला दी। फुर्ती दिखाते हुए कारोबारी झुक गए और गोली सिर के दाहिनी ओर जख्म करते हुए निकल गई। गोली चलाने के बाद दोनों बदमाश बाइक लेकर भाग निकले।

पहले भी हो चुका है चाकू से हमला

जादूगोड़ा थाना पहुंचे कारोबारी। 

व्यवसायी के परिवार की महिलाओं ने बताया कि कुछ साल पहले भी पवन अग्रवाल पर बदमाशों ने चाकू से हमला कर रुपये छीनने का प्रयास किया था। उसके बाद सीसीटीवी कैमरा लगाया गया। कारोबारी पवन अग्रवाल पर हमले से थोड़ी देर बाद राज्य की शिक्षा मंत्री नीरा यादव पड़ोस में कारोबारी अनिल अग्रवाल के यहां आईं हुई थी। उनके वहां से जाने के करीब एक घंटे बाद यह घटना हुई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rakesh Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप