Move to Jagran APP

Indian Super League : आइएसएल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जेएफसी के कप्तान ग्रेग स्टीवर्ट ने छोड़ा जमशेदपुर एफसी का साथ, अब जानिए किस जर्सी में आएंगे नजर

Indian Super League स्टीवर्ट का 2021-22 का आईएसएल सीजन शानदार रहा। इस स्काटिश आक्रमणकारी मिडफील्डर ने 2021-22 के आइएसएल सीजन में 10 गोल दागे वहीं 21 मैचों में 10 गोल असिस्ट भी किए। उन्होंने जेएफसी की खिताबी जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

By Sanam SinghEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 06:21 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 06:21 PM (IST)
Indian Super League : आइएसएल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जेएफसी के कप्तान ग्रेग स्टीवर्ट ने छोड़ा जमशेदपुर एफसी का साथ, अब जानिए किस जर्सी में आएंगे नजर
Jamshedpur Sports News : स्टीवर्ट के टीम में शामिल होने से मुंबई सिटी एफसी को मजबूती मिलेगी।

जमशेदपुर : Indian Super League  जमशेदपुर एफसी (जेएफसी) Jamshedpur Fc को इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) शील्ड दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान स्टीवर्ट ग्रेग ने जमशेदपुर एफसी को अलविदा कह दिया है। ग्रेग स्टीवर्ट ने मुंबई सिटी एफसी का दामन थाम लिया है। आइलैंडर्स (मुंबई सिटी एफसी)Mumbai FC ने 2020-21 में लीग में न सिर्फ आइएसएल (ISL) शील्ड पर कब्जा जमाया था, बल्कि चैंपियन का सेहरा भी अपने सिर बांधा था। पिछले सीजन में मुंबई सिटी एफसी प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसी से सीख लेते हुए टीम प्रबंधन ने आइएसएल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब हासिल कर चुके ग्रेग स्टीवर्ट पर दांव खेला है।

loksabha election banner

भारत में स्टीवर्ट का सीजन शानदार रहा

स्टीवर्ट का 2021-22 का आईएसएल सीजन शानदार रहा। इस स्काटिश आक्रमणकारी मिडफील्डर ने 2021-22 के आइएसएल सीजन में 10 गोल दागे वहीं 21 मैचों में 10 गोल असिस्ट भी किए। उन्होंने जेएफसी की खिताबी जीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 61 शाट्स और 73 क्रास के साथ पूरे सीजन में प्रति मैच औसतन 40 से अधिक पास दिए। रेड माइनर्स (जमशेदपुर एफसी) ने 20 मैचों में रिकार्ड 43 अंक जुटाए। हालांकि, प्ले आफ के दोनों मैचों में टीम को केरला ब्लास्टर्स से हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई सिटी(Mumbai City) एफसी को मिलेगी मजबूती

स्टीवर्ट ने केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ विश्व स्तरीय फ्री-किक गोल किया। पूर्व रेंजर्स एफसी खिलाड़ी ने पिछले सीजन में कई जबरदस्त गोल किए। दिसंबर में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ 32 वर्षीय ग्रेग ने शानदार फ्री किक से गोल कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था। सूत्रों के अनुसार भारत में शानदार प्रदर्शन करने के बाद जमशेदपुर एफसी प्रबंधन ने उन्हें रोकने का काफी प्रयास किया, लेकिन स्टीवर्ट ने मुंबई का दामन थाम लिया। कोच ओवेन कोएल पहले ही जेएफसी छोड़ चुके हैं।

स्टीवर्ट के टीम में शामिल होने से मुंबई सिटी एफसी को मजबूती मिलेगी। इस क्लब ने हाल ही में एएफसी चैंपियंस लीग जीत इतिहास रचा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.