Move to Jagran APP

केरला ब्लास्टर्स के पास प्लेऑफ के लिए अंतिम मौका

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पाचवें सीजन में हर मैच के साथ केरला ब्लास्टर्स की स्थिति डंवाडोल होती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 07:00 AM (IST)
केरला ब्लास्टर्स के पास प्लेऑफ के लिए अंतिम मौका
केरला ब्लास्टर्स के पास प्लेऑफ के लिए अंतिम मौका

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पाचवें सीजन में हर मैच के साथ केरला ब्लास्टर्स की स्थिति डंवाडोल होती जा रही है। दो बार फाइनल खेल चुकी यह टीम बीते सीजन में प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी। इस सीजन में इससे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन एटीके के खिलाफ सीजन-5 के उद्घाटन मुकाबले में जीत के साथ मानो इस पर किसी की नजर लग गई हो। कोच डेविड जेम्स की टीम अभी भी अगले दौर का टिकट कटा सकती है। सब कुछ इसी के हाथ में है। इसके लिए हालाकि इसे जीतना शुरू करना होगा और इसकी शुरुआत इसे अपने घर में मंगलवार को कोच्चि में जमशेदपुर एफसी के साथ होने वाले मुकाबले से करनी होगी। शुरुआती आठ मैचों पर नजर डालें तो यह केरल का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है। इस टीम ने जीत की स्थिति में रहते हुए अब तक सात अंक गंवाए हैं क्योकि इस टीम ने अंतिम समय में कई गोल खाए हैं। जेम्स ने अपनी टीम के आगे जाने की संभावनाओं पर कहा कि हम कई मैचों में जीत के करीब आकर हार गए। सीजन की शुरुआत में हमने जो कुछ फैसले लिए थे। वे हमारे हक में नहीं रहे। असल में हम अधिक मौके बना सकते थे। मैं हर मैच जीतना चाहता हूुं और चाहता हूं कि हमारे प्रशसकों का मनोरंजन हो। इसीलिए मैं चाहता हूं कि आने वाले मैचों में हमारे खिलाड़ी 100 फीसदी दें और इसकी शुरुआत जमशेदपुर के साथ होने वाले मैच से हो। मंगलवार को अगर केरल को हार मिलती है तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना और कम हो जाएगी। बीते साल का प्लेऑफ का कटऑफ 30 अंक था और केरल के पास अभी सिर्फ आठ अंक हैं जबकि उसके पास आठ मैच हैं। जेम्स को इस बात की खुशी होगी कि करेज पेकुसन और स्लाविसा स्टोजानोविक अभ्यास के लिए लौट आए हैं। इस टीम का जमशेदपुर से सामना होने जा रहा है, जो इस मैच में आने से पहले अच्छी फार्म में नहीं है। इस टीम को सिर्फ एक मैच में हार मिली है लेकिन 10 मैचों में उसे छह ड्रॉ का सामना भी करना पड़ा है।

loksabha election banner

इस सीजन में पहली बार स्टीलनगरी की यह टीम नार्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ गोल नहीं कर सकी और वह मैच गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। इस टीम को सर्गियो सिडोंचा की कमी खल रही है, जिन्होंने एक गोल किया है और तीन एसिस्ट किए हैं। कोच सीजर फेराडो ने कहा कि केरल की टीम अच्छा खेल दिखाएगी। उसे ड्रॉ मंजूर नहीं होगा। यह एक अच्छी टीम है और इसके कोच भी अच्छे हैं। यह टीम अपने घर में खेलते हुए और भी खतरनाक हो जाती है लेकिन हम भी इसका सामना करने के लिए तैयार हैं। जमशेदपुरके स्टार खिलाड़ी टिम काहिल अब तक एक मैच में भी पूरे 90 मिनट के लिए मैदान पर नहीं उतरे हैं। 329 मिनट के खेल में आस्ट्रेलियाई स्टार ने सिर्फ एक गोल किया है। कोच ने कहा कि टिम अच्छा खेल रहे हैं। 10 दिन पहले ही वह ऑस्ट्रेलिया से आए हैं। मेरी नजर में वह कल के मैच के लिए तैयार हैं। हमें उनके मदद की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.