Move to Jagran APP

ISL 2022-23 : जमशेदपुर एफसी के कप्तान बोले -ग्रेग स्टीवर्ट की अनुपस्थिति का टीम पर नहीं पड़ेगा कोई असर

ISL 2022-23 जमशेदपुर एफसी ने पिछले सीजन में अपना पहला आइएसएल लीग शील्ड पुरस्कार जीता था। चैंपियन बनने के इस सफर में ग्रेग स्टीवर्ट ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने पिछले सीजन में उनके लिए 11 गोल किए थे।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 10:51 AM (IST)
ISL 2022-23 : जमशेदपुर एफसी के कप्तान बोले -ग्रेग स्टीवर्ट की अनुपस्थिति का टीम पर नहीं पड़ेगा कोई असर
ISL 2022-23 : जमशेदपुर एफसी के कप्तान बोले -ग्रेग स्टीवर्ट की अनुपस्थिति का टीम पर नहीं पड़ेगा कोई असर

जितेंद्र सिंह, जमशेदपुर : इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) शील्ड चैंपियन जमशेदपुर एफसी दबाव में नजर आ रही है। इस बात को क्लब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मुकुल विनायक चौधरी भी स्वीकारते हैं। चैंपियनशिप को बरकरार रखना चुनौती है। यह ऐसी चुनौती है, जिसे दृढ़ इच्छाशक्ति से हासिल भी किया जा सकता है।

loksabha election banner

गत सीजन की जीत के नायक थे स्टीवर्ट

पिछले सीजन में स्काटिश फुटबालर ग्रेग स्टीवर्ट ने जमशेदपुर एफसी की जीत में महती भूमिका निभाई थी। लेकिन इस सीजन में स्टीवर्ट टीम में नहीं हैं। ग्रेग स्टीवर्ट का टीम को अलविदा कहना जमशेदपुर एफसी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। गत सीजन में जमशेदपुर एफसी के लिए तारणहार बने स्टीवर्ट जब मैदान पर उतरते थे तो विपक्षी टीम के लिए बुरा सपना साबित होते थे।

आइएसएल लीग शील्ड चैंपियन है जमशेदपुर एफसी

जमशेदपुर एफसी ने पिछले सीजन में अपना पहला आइएसएल लीग शील्ड पुरस्कार जीता था। चैंपियन बनने के इस सफर में ग्रेग स्टीवर्ट ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने पिछले सीजन में उनके लिए 11 गोल किए थे। भले ही वे सेमीफाइनल में केरला ब्लास्टर्स से हार गए, लेकिन रेड माइनर्स के लिए गत सीजन यादगार रहा।जमशेदपुर एफसी के कप्तान पीटर हार्टले का मानना है कि मेन आफ स्टील अभी भी एक मजबूत स्थिति में है और स्टीवर्ट की अनुपस्थिति के बावजूद आइएसएल 2022-23 में एक मजबूत चुनौती पेश करेगा।

पूर्व कोच ओवेन कोएल भी छोड़ चुके हैं टीम

उन्होंने कहा कि ग्रेग स्टीवर्ट के साथ-साथ पूर्व कोच ओवेन कोएल टीम को अलविदा कहा। लेकिन मेरी राय में किसी के जाने से जिंदगी नहीं थमती। हमारी टीम पिछले सीजन से भी ज्यादा मजबूत है। ग्रेग ने पिछले सीजन में 10 गोल किए थे। लेकिन उन्होंने जो दस गोल दागे उसमें सिर्फ एक खिलाड़ी नहीं बल्कि पूरी टीम की मेहनत होती है। इस सीजन में हमें न सिर्फ दस गोल करने होंगे बल्कि 11 असिस्ट भी करना है।

कोच एडी बूथरायड ने संभाली कमान

34 वर्षीय सेंटर-बैक ने यह भी कहा कि नए कोच ऐडी बूथरायड ने टीम को पिछली जीत को याद करते हुए आगे बढ़ने को कहा है। जमशेदपुर एफसी के फैंस की उम्मीद बढ़ी है और हम उनकी उम्मीदों पर पूरी तरह खड़ा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हम इस सीजन में गेंद का ज्यादा इस्तेमाल करेंगे। टीम प्रबंधक पहले ही कह चुका है कि 'गेंद के बिना एक टीम के रूप में आपको सफलता मिली' से दूर मत जाओ। हम एक टीम की तरह मैदान पर नजर आएंगे। हमें एक साथ मिलकर आगे बढ़ना होगा।

उम्मीदों पर खरा उतरेगी टीम

इंग्लिश फुटबाल पीटर हार्टले ने कहा कि हम गेम जीतने का तरीका ढूंढकर सफल रहे हैं। मुझे लगता है, अगर हम सभी उम्मीदों (शील्ड विजेताओं के रूप में) से छुटकारा पा लेते हैं और एक समय में एक गेम पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो यह कोई समस्या नहीं होगी। जमशेदपुर एफसी 11 अक्टूबर को जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ओडिशा एफसी से भिड़ेगी। आइएसएल 2022-23 में यह उनका पहला मैच होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.