Move to Jagran APP

ISL 2022-23 : जमशेदपुर एफसी के कोच बोले-चैंपियन होने का दबाव हमारे लिए सौभाग्य की बात

ISL 2022-23 फर्नेस पर प्रशंसकों की वापसी से उत्साहित बूथरायड ने कहा कि वह पिछले सीजन में किए गए प्रदर्शन को दोहराएंगे। उन्होंने कहा कि प्री सीजन में टीम ने शानदार तैयारी की है। हमारे सभी खिलाड़ी फिट हैं।

By Jitendra SinghEdited By: Published: Tue, 11 Oct 2022 10:49 AM (IST)Updated: Tue, 11 Oct 2022 10:49 AM (IST)
ISL 2022-23 : जमशेदपुर एफसी के कोच बोले-चैंपियन होने का दबाव हमारे लिए सौभाग्य की बात
ISL 2022-23 : जमशेदपुर एफसी के कोच बोले-चैंपियन होने का दबाव हमारे लिए सौभाग्य की बात

जमशेदपुर : जमशेदपुर एफसी के कोच एडी बूथरायड इस बात को लेकर कतई दबाव में नहीं हैं कि वे लीग चैंपियन हैं। जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि यह चैंपियन का दबाव होना सौभाग्य की बात है। लेकिन वह बीती बात हो गई। इस साल हम नया सफर शुरू कर रहे हैं। इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) में सोमवार को जमशेदपुर एफसी की टीम ओडिसा एफसी से भिड़ेगी।

loksabha election banner

गत सीजन को प्रदर्शन दोहराएंगे बूथरायड

फर्नेस पर प्रशंसकों की वापसी से उत्साहित बूथरायड ने कहा कि वह पिछले सीजन में किए गए प्रदर्शन को दोहराएंगे। उन्होंने कहा कि प्री सीजन में टीम ने शानदार तैयारी की है। हमारे सभी खिलाड़ी फिट हैं। उन्होंने कहा कि टीम के खिलाड़ी तनाव को दूर करने के लिए काफी आफ फील्ड वर्क करते हैं। आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे, आप उससे उतना ही अधिक तनाव को दूर कर पाएंगे और मैं चाहता हूं कि सभी खिलाड़ी खेलते समय इसका आनंद लें।

हमारे पास युवा व अनुभवी खिलाड़ी

मुझे लगता है कि ऐसी टीम का होना जरूरी है जो पुराने खिलाड़ियों से भरी न हो। और यह महत्वपूर्ण है कि ऐसी टीम न हो जो युवा खिलाड़ियों से भरी हो। मुझे लगता है कि बीच में खिलाड़ियों का एक मध्यम आयु वर्ग होना चाहिए ताकि हमारे पास अनुभव, ऊर्जा, युवा और उत्साह और दौड़ने और लड़ने और खेलने की इच्छा के बीच एक अच्छा संतुलन हो। हमारे पास अनुभवी के साथ-साथ युवा खिलाड़ी हैं।

घरेलू दर्शकों के सामने जीत हासिल करना आनंददायक

बूथरायड ने कहा कि घरेलू दर्शकों के सामने जीत हासिल करना हमेशा आनंददायक होता है। घर में हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जीत और ड्रा के मामले में अपना रिकॉर्ड जारी रखें। ओवेन (कोयल) ने जो अच्छा काम किया है, हम उसे जारी रखेंगे। पिछले साल से भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। पूर्व कोच ओवेन कोयल से बातचीत के बारे में बूथरायड ने कहा कि उन्होंने ही मुझे जेएफसी से जुड़ने की सलाह दी थी। ओवेन के नेतृत्व में टीम ने इतिहास रचा है। लेकिन अब यह एक नया कोच, एक नया सवेरा और एक नया युग है।

जमशेदपुर एफसी अच्छी टीम, मिलेगी चुनौती : गोम्बाऊ

इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) लीग शील्ड चैंपियन जमशेदपुर एफसी के खिलाफ मेहमान ओडिसा एफसी की टीम आसान नहीं होगी। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले छह मैचों में जमशेदपुर एफसी चार बार जीतकर आगे है, जबकि ओडिशा ने एक बार जीत हासिल की है, और एक मैच ड्रा पर समाप्त हुआ है। जमशेदपुर एफसी ने दोनों टीमों के बीच पिछली दो मुकाबलों में जीत हासिल की है।

ओडिसा एफसी के स्पेनिश कोच जोसेप गोम्बाऊ ने जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में कहा कि जमशेदपुर एफसी पिछले सीजन में चैंपियन थी। अभी नया सीजन शुरू हो रहा है। ऐसे में हमपर किसी प्रकार का दबाव नहीं है। हमने नए सत्र के लिए बहुत अच्छी तैयारी की है और हम यहां आकर उत्साहित हैं। यह नए सत्र के लिए एक अच्छी चुनौती है, और हम एक अच्छी शुरुआत की उम्मीद करते हैं क्योंकि हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है।

सुसाईराज को छोड़ सभी फिट

उन्होंने बताया कि माइकल सूसाईराज को छोड़कर पूरी टीम फिट है। सुसाईराज पिछले शुक्रवार को दोस्ताना मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। प्री सीजन में हमने काफी मेहनत की है। डूरंड कप में पांच मैच खेले। टीम को प्रतिस्पर्धी होने की जरूरत है और हम जमशेदपुर एफसी के खिलाफ कल का इंतजार नहीं कर सकते।

दो साल बाद प्रशंसकों के स्टेडियम में वापसी को लेकर ओडिसा एफसी के कोच गोम्बाऊ काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि इस दुनिया में हर एक खिलाड़ी प्रशंसकों के साथ खेलना चाहता है, क्योंकि यह फुटबॉल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। जमशेदपुर एफसी के मैदान पर खेलने का दबाव को लेकर उन्होंने कहा कि हम अपने विरोधियों का भी सम्मान करते हैं। हम सभी खुश हैं कि प्रशंसक यहां हैं और हमें उन्हें फिर से स्टेडियम में वापस लाने के लिए अच्छा खेलने की जरूरत है।

लंबा सीजन होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लंबा सीजन होना अच्छी खबर है। खिलाड़ियों को मैदान पर अधिक गेमटाइम मिलना सबके लिए बेहतर होता है। अब, हम 9-10 महीनों के सीजन की ओर बढ़ रहे हैं, जो फुटबाल के लिए अच्छा है। लीग का नया प्रारूप, डूरंड कप, सुपर कप से भारतीय फुटबाल को नया आयाम मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.