Move to Jagran APP

जमशेदपुर के मानगो में एनएच-33 के किनारे बनेगा अंतरराज्यीय बस अड्डा, ये रही पूरी जानकारी Jamshedpur News

जमशेदपुर में प्रस्तावित आइएसबीटी की इंस्पेक्शन एवं फिजिबीलिटी रिपोर्ट तैयार हो गई है जिस पर तकनीकी स्वीकृति भी मिल चुकी है। डीपीआर शनिवार तक जमा कर दी जाएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 09:26 AM (IST)
जमशेदपुर के मानगो में एनएच-33 के किनारे बनेगा अंतरराज्यीय बस अड्डा, ये रही पूरी जानकारी Jamshedpur News
जमशेदपुर के मानगो में एनएच-33 के किनारे बनेगा अंतरराज्यीय बस अड्डा, ये रही पूरी जानकारी Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। जमशेदपुर में अंतरराज्यीय बस अड्डा डिमना और पारडीह चौक के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच 33) पर बनेगा। सरकार ने जमशेदपुर में प्रस्तावित इंटर स्टेट बस टर्मिनस (आइएसबीटी) की डीपीआर इस सप्ताह के अंत तक विभाग को सौंपने का निर्देश परामर्शी कंपनी आइडेक को दिया।

loksabha election banner

बताया गया है कि जमशेदपुर में प्रस्तावित आइएसबीटी की इंस्पेक्शन एवं फिजिबीलिटी रिपोर्ट तैयार हो गई है, जिस पर तकनीकी स्वीकृति भी मिल चुकी है। डीपीआर शनिवार तक जमा कर दी जाएगी। दूसरी ओर रांची के खादगढ़ा आइएसबीटी से संबंधित फिजिबीलिटी रिपोर्ट जुडको को उपलब्ध करा दी गई है।आइडेक के प्रतिनिधियों ने बताया कि रांची ट्रांसपोर्ट नगर की भी डीपीआर बन गई है। सप्ताह के अंत तक इसे विभाग को सौंप दिया जाएगा। इस पर सचिव ने डीपीआर मिलने के बाद टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर परियोजना का शिलान्यास कराने का निर्देश जुडको को दिया।

चुनाव से पहले श‍िलान्‍यास की तैयारी

रांची के सुकरहुटू में प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर तथा धनबाद में प्रस्तावित बस स्टैंड के निर्माण के लिए शिलान्यास इसी माह हो सकता है। राज्य सरकार विधानसभा चुनाव से पहले दोनों का शिलान्यास कराना चाहती है। नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने इसे लेकर सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में तैयारियों की समीक्षा की। सचिव ने इस क्रम में दोनों प्रोजेक्ट का टेंडर शीघ्र निकालने का आदेश जुडको के पदाधिकारियों को दिया। इसके अलावा उन्होंने रांची के खादगढ़ा तथा धनबाद (बरटांड़ ) बस स्टैंड की भी डीपीआर तैयार है। इस परियोजना के लिए भी शीघ्र टेंडर जारी करने का निर्देश दिया गया।

क्या मिलेंगी सुविधाएं

  • टिकट कार्यालय एवं प्रतीक्षालय
  • पूछताछ एवं पर्यटक सूचना केंद
  • वातानुकूलित डोरमेट्री की सुविधा।

ऐसा होगा आइएसबीटी

  • एकड़ भूमि पर पारडीह मोड़ डिमना रोड (एनएच -33) पर होगा इसका निर्माण।
  • करोड़ रुपये की आएगी लागत, बनेगा जी प्लस पांच या जी प्लस छह मंजिला भवन ।
  • बसें यहां एक साथ खड़ा होंगी। 24 बसों के खुलने का प्लेटफार्म बनेगा।
  • जमशेदपुर में प्रस्तावित इंटर स्टेट बस टर्मिनस का मॉडल।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.