जमशेदपुर, जासं। श्रीश्री ठाकुर अनुकूल चंद्र जयंती महोत्सव गिधनी में होना है। ऐसे में दक्षिण पूर्व रेलवे अस्थायी रूप से 12 से 18 अप्रैल के बीच तीन जोड़ी ट्रेनों का ठहराव होगा। बुधवार को रेलवे ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। इसके अलावा 18033-34 हावड़ा-घाटशिला-हावड़ा के लिए 16 अप्रैल को एक मेमू ट्रेन भी चलेगी। आयोजन पर होने वाली भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त टिकट काउंटर भी संचालित करेगी। रेलवे की चीफ पैसेंजर ट्रांसपोटेशन मैनेजर आशीष भाटिया ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मेले के दौरान टिकट चेकिंग पर जोर देने व काउंटर टिकट सेल बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। गौरतलब है, कि जयंती के कारण यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है, लिहाजा प्रशासन तैयारियों में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है।

ये ट्रेन रूकेगी

ट्रेन का नाम : समय

12813 : हावड़ा टाटा स्टील एक्सप्रेस : शाम 7:54 बजे

12812 : टाटा हावड़ा एक्सप्रेस : सुबह 7:27 बजे।

12871 : हावड़ा टिटलागढ़ एक्सप्रेस : रात 9 बजे

12872 : टिटलागढ़ हावड़ा एक्सप्रेस : दोपहर 3:13 बजे।

22891 : रांची हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस : दोपहर 3:22 बजे

22892 : हावड़ा रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस : दोपहर 12:14 बजे।

यात्रियों को होगी सुविधा

इन ट्रेनों के रुकने से स्थानीय यात्रियों को काफी सुविधा होने की उम्मीदी है, क्योंकि एक्सप्रेस ट्रेनों को पकड़ने के लिए लोगों को दूर जाना पड़ता है। ऐसे में रेलवे के इस फैसले से लोगों में काफी खुशी है। और फैसले का स्वागत किया है।

कोलकाता में होगी मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण, 15 चयनित

जमशेदपुर। भारतीय रेल परिवहन प्रबंधन संस्थान द्वारा कोलकाता में मिशन रेल कर्मयोगी, मास्टर ट्रेनर का आयोजन नौ से 13 मई के बीच होना है। इसके लिए चक्रधरपुर मंडल में ग्रुप ए, बी व सी से 15 कर्मचारियों का चयन किया गया है। जोनल ट्रेनिग कार्यक्रम में रंगिया, सोलापुर, गुंटूर, अंबाला, दानापुर व भावनगर के कर्मचारी भी शामिल होंगे।

Edited By: Madhukar Kumar