Move to Jagran APP

India Lockdown : सरायकेला में सड़क पर पसरा सन्नाटा, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़

India Lockdown. सरायकेला में सड़क पर सन्‍नाटा पसरा है वही बाजार व गली मोहल्ला में आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 10:04 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 10:04 AM (IST)
India Lockdown :  सरायकेला में सड़क पर पसरा सन्नाटा, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़
India Lockdown : सरायकेला में सड़क पर पसरा सन्नाटा, बाजार में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़

सरायकेला, जासं। India Lockdown  भारत में संपूर्ण लॉक डाउन की घोषणा किए जाने के बाद जहां मुख्य सड़क सरायकेला -कांड्रा  मार्ग, सरायकेला-चाईबासा मार्ग  पर सन्नाटा पसरा है, वहीं बाजार व गली मोहल्ला में आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। चौक -चौराहे पर भी लोगों की भीड़ जमी है। 

loksabha election banner

इससे पहले प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद रात्रि में ही लोगों की भीड़ बाजार में उमड़ी थी, लेकिन अधिकतर दुकानें बंद रहने के कारण लोग खरीदारी नहीं कर सके। जहां कुछ मोहल्ले में दुकानें खुली थी, वहां लोगों की भीड़ देर रात तक जमी रही, लेकिन दुकानदार ने समझदारी दिखाते हुए लोगों को ज्यादा सामान नहीं दिया।  बुधवार सुबह होते ही सरायकेला के बाजार में सब्जी की खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। खासकर आलू-प्याज खरीदने पर लोगों का ज्‍यादा जोर है। आलू बोरा में खरीद कर ले जा रहे हैं। बड़ी मांग को देखते हुए आलू की कीमत में काफी का उछाल आया है। आलू फुटकर में  40 रुपये प्रति किलो, प्याज 70 से 80 रुपये बिक रहा है। वही कुछ गल्ला की थोक दुकानें खुलते ही वहां भीड़ उमड़ने लगी है।  लोग 21 दिन तक का सामान घर में जमा करना चाह रहे हैं।

लोगों को दी जा रही घर जाने की हिदायत

इधर लॉक  डॉउन के बाद भी बाजार में उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस प्रशासन सुबह से सक्रिय है और  लोगों को घर में रहने की हिदायत दी जा  रही है। इसके बाद भी लोग नहीं मान रहे हैं। सरायकेला में  वाहनों की आवाजाही नहीं के बराबर हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.