जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टेल्को थाना अंतर्गत बारीनगर निवासी दो युवकों सैनी खान व मो. खुर्शीद द्वारा सोशल मीडिया पर एक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ संदेश को वायरल करने से स्थानीय लोग भड़क गए। लोगों ने जमकर हंगामा किया। आक्रोश इतना अधिक बढ़ गया कि लोगों ने आरोपित युवकों की गिरफ्तारी व बारीनगर से ज्योतिनगर की ओर आने के लिए अवैध रूप से बने रास्ते को बंद करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। देखते ही देखते दो समुदाय के बीच भिड़ंत होने की नौबत आ गयी।

सूचना मिलते ही ऐन मौके पर एसडीओ चंदन कुमार, सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह, टेल्को थाना, बिरसानगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराया। स्थानीय निवासियों का कहना था कि आदर्शनगर सोसाइटी का फ्लैट का निर्माण हो रहा है। जिसे बारीनगर का कोई बिल्डर लिया है। चूंकि पूर्व से एक ही रास्ता था, लेकिन बिल्डर ने बारीनगर की ओर से दो गेट खोल दिया। जिसके माध्यम से बारीनगर के विशेष समुदाय के युवकों का अड्डा ज्योतिनगर पानी टंकी के पास लगा रहता है। यहीं नहीं युवकों की टोली एक पीपल पेड़ के पास झुंड बनाकर गांजा-शराब का सेवन करती है। साथ वे आने-जाने वाली महिलाओं से छेड़खानी करते हैं। बस्तिवासियों की बातें सुनकर एसडीओ के निर्देश पर बारीनगर से ज्योतिनगर आने वाले गेट में ताला लगाकर सील कर दिया गया। इसके बाद लोग शांत हुए।

----

गिरफ्तार युवकों को भेजा गया जेल

टेल्को थाना अंतर्गत बिरसानगर जोन नंबर 2-बी ईडन चर्च के पास रहने वाले अमित शर्मा के बयान पर टेल्को बारीनगर निवासी सैनी खान व मो. खुर्शीद के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस को दिए बयान में अमित शर्मा ने कहा है कि बारीनगर निवासी सैनी खान व मो. खुर्शीद द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से ¨हदू समाज के खिलाफ भड़काऊ संदेश वायरल करने एवं उसके धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का मामला 20 अक्टूबर को टेल्को थाना में दर्ज कराया गया। थाने में मामला दर्ज होते ही पुलिस ने दोनों आरोपित को प्लाजा मार्केट स्थित सोशल मीडिया एप्लीकेशन टिप-टॉप दुकान से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार कर दोनों आरोपित को रविवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। टेल्को पुलिस ने आरोपित युवकों के पास से दो मोबाइल भी जब्त किया, जिससे वह लोगों के बीच भड़काऊ संदेश वायरल कर रहा था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस