Move to Jagran APP

Road Accident: पैसा निकालने बैंक जा रहे 50 वर्षीय व्यक्ति को ट्रक ने कुचला, मौत Jamshedpur News

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कोलाबीरा के समीप एक निजी फैक्ट्री में काम करने वाले नारायणपुर निवासी पाईमा नाइट शिफ्ट ड्यूटी के बाद अपने गांव नारायणपुर से अपने...

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 05:05 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 05:43 PM (IST)
Road Accident: पैसा निकालने बैंक जा रहे 50 वर्षीय व्यक्ति को ट्रक ने कुचला, मौत Jamshedpur News
Road Accident: पैसा निकालने बैंक जा रहे 50 वर्षीय व्यक्ति को ट्रक ने कुचला, मौत Jamshedpur News

सरायकेला (जागरण संवाददाता )। सरायकेला थाना अंतर्गत अब तक की सबसे दर्दनाक सड़क दुर्घटना का नजारा बृहस्पतिवार को देखा गया। जहां अनियंत्रित ट्रक से कुचले गए 50 वर्षीय ग्रामीण पाईमा तियू के शव को पुलिस द्वारा बेलचे के सहयोग से उठवाना पड़ा। दिन के लगभग 12 बजे सरायकेला कांड्रा मुख्य मार्ग पर मुड़िया चंद्रपुर के समीप उक्त सड़क दुर्घटना घटी। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कोलाबीरा के समीप एक निजी फैक्ट्री में काम करने वाले नारायणपुर निवासी पाईमा नाइट शिफ्ट ड्यूटी के बाद अपने गांव नारायणपुर से अपने महीने की सैलरी निकालने साइकिल से कोलाबीरा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा जा रहे थे।

loksabha election banner

इसी दौरान मुड़िया चंद्रपुर के समीप पीछे की ओर से आ रही आयरन चिप्स लदी ट्रक संख्या एनएल 01 एबी- 2177 ने जोरदार टक्कर मारी। प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीण बताते हैं कि पगडंडी पर साइकिल से चल रहे पाईमा को अनियंत्रित उक्त ट्रक द्वारा सड़क से नीचे उतरते हुए इतनी जोरदार टक्कर मारी गई कि पाईमा साइकिल सहित ट्रक के टायर में फंसकर तकरीबन 100 मीटर तक घसीटाते हुए चले गए। जिससे घटनास्थल पर ही पाईमा दर्दनाक मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद स्थानीय ग्रामीणों ने इसकी सूचना सरायकेला थाना को दी। जिसके बाद सरायकेला थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडेय पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अब तक 38 जाने जा चुकी है

सरायकेला खरसावां जिले से सटे जमशेदपुर और चाईबासा में नो एंट्री का असर जिले में अक्सर सड़क दुर्घटना के रूप में दिख जाती रही है। जहां नो एंट्री के लिए लाइन में लगने को लेकर चाईबासा से भाया सरायकेला होते हुए जमशेदपुर और उसी क्रम में दूसरी दिशा से भी मालवाहक वाहनों का अनियंत्रित गति से दिन-रात आवागमन देखा जाता रहा है। ऐसे अनियंत्रित मालवाहक ट्रकों की चपेट में आकर अब तक 38 जाने जा चुकी बताई जा रही है। इसके अलावा ऐसी वाहनों के मुख्य सड़क मार्ग के ढाबों के समीप अनियंत्रित रूप से पार्किंग भी आए दिनों सड़क दुर्घटना का सबब बन रही हैं।


मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

सरायकेला थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडेय ने बताया है कि घटना करने वाले ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। इसके साथ ही मृतक के बड़े बेटे राज किशोर तियू के बयान पर ट्रक चालक और ट्रक के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की जा रही है।

गरीब ग्रामीण पाईमा था अपने परिवार का एकमात्र सहारा

मृतक पाईमा का 16 वर्षीय सबसे बड़ा बेटा राज किशोर तियू बताते हैं कि घर में उनके मां के अलावा दो छोटे भाई और दो छोटी बहनें है। पिता फैक्ट्री में काम कर परिवार का भरण पोषण करते थे। राजकिशोर बताते हैं कि दुर्घटना के समय वे अपनी सैलरी निकालने बैंक जा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.