Move to Jagran APP

मुआवजे की राशि नहीं देगा ठेकेदार तो विधायक स्वयं देंगे 3 लाख

थाना क्षेत्र के संखोडीह निवासी मालती मार्डी की मौत के बाद ग्रामीण मुआवजे को लेकर रविवार से संवेदक हाफिश भगत के घर के समीप धरने पर बैठे थे। इस मामले को लेकर सोमवार को घाटशिला के स्थानीय विधायक रामदास सोरेन की अध्यक्षता में सांखोडीह बैठक किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 08:30 AM (IST)
मुआवजे की राशि नहीं देगा ठेकेदार तो विधायक स्वयं देंगे 3 लाख
मुआवजे की राशि नहीं देगा ठेकेदार तो विधायक स्वयं देंगे 3 लाख

संवाद सूत्र, जादूगोड़ा : थाना क्षेत्र के संखोडीह निवासी मालती मार्डी की मौत के बाद ग्रामीण मुआवजे को लेकर रविवार से संवेदक हाफिश भगत के घर के समीप धरने पर बैठे थे। इस मामले को लेकर सोमवार को घाटशिला के स्थानीय विधायक रामदास सोरेन की अध्यक्षता में सांखोडीह बैठक किया गया। जिसमें मुआवजे को लेकर वार्ता की गई। इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि मृतका कि बड़ी बेटी को एक स्थायी नौकरी देने का प्रयास किया जाएगा, वहीं एक बेटी के 18 साल होने पर उसे सरकारी कोटे से जमीन दिलवाया जाएगा। एक बेटी पुनम मार्डी को दसवीं पास करा दिया जाएगा और एक बेटी रीना मार्डी को कस्तुरबा गांधी विद्यालय में भर्ती करा दिया जाएगा। परिजन मुआवजे के रुप में तीन लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इस बात पर रामदास सोरेन ने कहा कि वे ठेकेदार से इस बारे में बात करेंगे। अगर ठेकेदार मुआवजे की राशि नहीं देता है तो वह तीन लाख रुपये अपनी ओर से देंगे। विधायक शव के अंतिम संस्कार के लिए तत्काल 50 हजार रुपये दिए जिसके बाद बैठक समाप्त हो गई। बता दें कि बीते दिनों मालती मार्डी काम करने के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गई थी। इलाज के दौरान रिम्स में उसकी मौत हो गई थी। मौके पर जिला परिषद सदस्य बाघराय मार्डी, कान्हू सामंत, प्रधान सोरेन, ओमिय महतो, लिटा राम मुर्मू, थाना प्रभारी सुनील कुशवाहा, ठेकेदार हरीश भकत समेत ग्रामीण उपस्थित थे। सड़क पर बह रहा घरों का गंदा पानी, ग्रामीणों ने किया विरोध : महुलिया पंचायत के रजवाड़ गांव में स्वच्छता अभियान को मुंह चिड़ा रहा है। गांव के सड़क पर लोगों के घरों का गंदा व शौचालय का पानी बह रहा है, गंदा पानी के बदबू से गांव के लोगों का रहना मुश्किल हो गया। ग्रामीण की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नही हो रहा और न ही गंदा पानी निकासी की कोई व्यवस्था किया जा रहा है। शौचालय के पानी सड़क पर बहने से सोमवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। सोमवार को रजवाड़ गांव में ग्रामीण एकजुट हो कर विरोध जताया। ग्रामीण बनमाली सिंह, पटु सिंह, तोतोन सिंह, शंकर सिंह समेत कई ने बताया कि सड़क के बगल में संकी अग्रवाल के घर के शौचालय का गंदा पानी महीनों से सड़क पर बह रहा है, कई बार पानी बंद करने के लिए आग्रह किया गया, पर बात को नजरअंदाज कर रहा है। वही गांव के संकी अग्रवाल ने कहा गलती हुआ है ठिकेदार ने साफ्ट टैंक छोटा निर्माण कर दिया, पानी ओवर फ्लो होकर सड़क में चला जा रहा, एक सप्ताह में सुधार कर लिया जाएगा। विरोध करने वाले ग्रामीण उषा रानी रजवाड़, चांदमोनी कालिन्दी, झुनू रजवाड़, सीमा रजवाड़, भूलू रजवाड़, दुखी रजवाड़ समेत काफी संख्या में ग्रामीण शामिल थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.