जमशेदपुर, जासं। इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने जून और दिसंबर 2021 सत्र के लिए इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा के विलय को अधिसूचित कर दिया। संस्थान ने कोविड-19 को देखते हुए तथा कई कारणों से जून में आयोजित होने वाली संस्थान की इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया था।

अक्टूबर में होने वाली इंटर की परीक्षा स्थगित

21 से 28 अक्टूबर, 2021 तक निर्धारित संस्थान की इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा स्थगित कर दी गई है और जून, 2021 की परीक्षा दिसंबर 2021 में होने वाली इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा के साथ विलय कर दी गई है। इसमें शुल्क भुगतान और विषयवार छूट सहित छात्रों के लिए पहले से ही उपलब्ध सभी प्रासंगिक लाभ समाहित है।

जून की परीक्षा फार्म ही दिसंबर के लिए होगी मान्य

जून, 2021 सत्र के लिए इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा के लिए उम्मीदवारों / छात्रों द्वारा पहले से जमा किया गया परीक्षा फॉर्म दिसंबर, 2021 में होने वाली इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा के लिए मान्य रहेगी। उम्मीदवारों / छात्रों को फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

उम्मीदवार / छात्र जिन्होंने जून, 2021 सत्र के लिए इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा के लिए परीक्षा आवेदन पत्र जमा किया है, उन्हें ऑनलाइन आवेदन करके अपने परीक्षा केंद्र और ग्रुप को बदलने की अनुमति है और वे अंतर परीक्षा शुल्क का भुगतान करके अपने अतिरिक्त ग्रुप को जोड़ सकते हैं। आइसीएमएआइ ने कहा कि इसके लिए डिमांड ड्राफ्ट उनके ऑनलाइन जमा किए गए आवेदन पत्र के साथ परीक्षा निदेशालय को दिसंबर, 2021 में होने वाली इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा में उपस्थित होने के लिए नियत तारीख के भीतर भेजना है।

नए सिरे से भी कर सकते हैं आवेदन

जिन छात्रों ने जून, 2021 सत्र के लिए इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षा के लिए आवेदन किसी कारणवश नहीं किया है, वे दिसंबर, 2021 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन नए सिरे से कर सकते है। इसके लिए परीक्षा संबंधी सारी प्रक्रियाओं का पालन करना होगा। छात्रों को इस संबंध में विस्तृत जानकारी आइसीएमएआइ के वेबसाइट पर उपलब्ध है। संस्थान के इस निर्णय से सैकड़ों छात्रों को फायदा होगा।

Edited By: Jitendra Singh