Move to Jagran APP

IAS Puja Singhal News : आईएएस पूजा सिंघल की और बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने कोल्हान के तीनों जिलों के खनन अधिकारियों को पेशी के लिए बुलाया, खुल सकते हैं कई अवैध खनन के कारनामे

Jharkhand IAS Pooja Singhal News सरायकेला जिले के खनन पदाधिकारी सन्नी कुमार पर अवैध खनन करवाने का आरोप है। इनकी शिकायत चांडिल एसडीओ ने डीसी से की थी पर अब तक इस मामले में जांच नहीं हुई है। पहले भी सन्नी पर आरोप लग चुका है।

By Sanam SinghEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 03:25 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 03:25 PM (IST)
IAS Puja Singhal News : आईएएस पूजा सिंघल की और बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने कोल्हान के तीनों जिलों के खनन अधिकारियों को पेशी के लिए बुलाया, खुल सकते हैं कई अवैध खनन के कारनामे
IAS Pooja Singhal News : आईएएस पूजा सिंघल और सरायकेला में तीन साल से जमे खनन पदाधिकारी सन्नी कुमार।

जमशेदपुर,जासं: IAS Pooja Singhal News पूर्व खान सचिव पूजा सिंघल पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा जैसे-जैसे कसता जा रहा है, नए-नए चेहरे भी सामने आते जा रहे हैं। इसी कड़ी में नया नाम कोल्हान के तीनों जिला खनन पदाधिकारी (डीएमओ) का आया है, जिन्हें ईडी का नोटिस भेजा गया है। बताया जाता है कि इन्हें गुरुवार को रांची में ईडी ने पेशी के लिए बुलाया है।

prime article banner

कोल्हान प्रमंडल के पूर्वी सिंहभूम के जिला खनन पदाधिकारी संजय कुमार शर्मा, सरायकेला-खरसावां के जिला खनन पदाधिकारी सन्नी कुमार व पश्चिमी सिंहभूम के जिला खनन पदाधिकारी निशांत अभिषेक ने नोटिस मिलने के बाद अपना फोन बंद कर लिया है, लेकिन कार्यालय व विभाग से जुड़े लोगों में इस बात की चर्चा जोर-शोर से हो रही है। पूर्वी सिंहभूम के डीएमओ को जिले में आए करीब पांच माह ही हुए हैं, लेकिन सरायकेला के डीएमओ सन्नी कुमार करीब तीन वर्ष से यहां पदस्थापित हैं। इससे पहले संजय शर्मा सरायकेला में भी पदस्थापित रहे हैं।

तीनों जिलों के डीएमओ एक ही बैच के अधिकारी

बहरहाल, अब तक जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक कोल्हान के तीनों डीएमओ एक ही बैच के अधिकारी हैं। इसमें सबसे ज्यादा बालू खनन सरायकेला-खरसावां में ही हुआ है। एसडीओ रंजीत लोहरा ने एक माह पहले डीएमओ के खिलाफ अवैध बालू लदी गाड़ियों को छोड़ देने की शिकायत उपायुक्त अरवा राजकमल से की थी। इसके बाद उपायुक्त ने अपर उपायुक्त सुबोध कुमार के नेतृत्व में जांच कमेटी का भी गठन कर दिया है। पंचायत चुनाव की वजह से कमेटी ने अब तक जांच शुरू नहीं की है, लेकिन चुनाव के बाद जांच में क्या होता है, देखने वाली बात होगी। फिलहाल, सबकी नजर इस बात पर है कि ईडी की पूछताछ में इनसे क्या निकलता है।

-------------------------

जमशेदपुर में अवैध खनन पर कार्रवाई जारी

जासं, जमशेदपुर : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी विजया जाधव के निर्देश पर जिले में अवैध खनन व परिवहन को लेकर कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में बुधवार को जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन ने सात वाहनों को जब्त किया। इसमें धालभूमगढ़ थाना में अवैध खनिज परिवहन को लेकर जब्त किए गए चार वाहनों से कुल 3,82,600 रुपये जुर्माना वसूला गया। सभी जब्त वाहन पर ओवरलोडिंग, परमिट फेल आदि को लेकर कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा नेशनल हाइवे स्थित मानगो से जेम्को चौक तक अनाधिकृत पार्किंग को लेकर की गई कार्रवाई में सात भारी वाहनों को सीज किया गया। इसके साथ ही जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा उक्त सभी वाहनों को साफ्टवेयर में ब्लाक करने की कार्रवाई की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.