जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। हावडा- अहमदाबाद हावडा स्पेशल ट्रेन में 29 सितंबर से इंट्रीग्रल कोच फैक्ट्री (आइसीएफ) के बजाए लिंक हॉफमैन बुश (एलएचबी) कोच लगेंगे। नए एलएचबी कोच पूर्व के कोच की तुलना में हल्के, अधिक पैसेंजर क्षमता और सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण हैं। ये कोच 130 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलने में भी सक्षम है। दक्षिण- पूर्व रेलवे से इस संबंध में आदेश जारी के तहत अप व डाउन ट्रेन में इन नए कोच को लगाया जाएगा।

टाटानगर स्टेशन में कोच व शौचालयों का हुआ सैनिटाइजेशन

स्वच्छता पखवाड़ा के तहत टाटानगर रेलवे स्टेशन पर रेलवे यार्ड में खड़े यात्री कोच व शौचालयों का सैनिटाइजेशन किया गया। इसके अलावा कोविड 19 को लेकर चलाए जा रहे अभियान पर यात्रियों से फीडबैक भी लिए गए। रेलवे की ओर से 16 सितंबर से दो अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है।

साइक्लोन के कारण दो ट्रेन रद

बंगाल की खाड़ी में उठ रहे साइक्लोन गुलाब के कारण दक्षिण- पूर्व रेलवे ने एहतियात के कारण पांच ट्रेनों को रद कर दिया है। इसमें 08571 टाटानगर विशाखापट्टनम को 27 सितंबर व 08189 टाटा एर्नाकुलम स्पेशल को रद किया गया है।

आदित्यपुर में ट्रेन से कटकर महिला की मौत

आदित्यपुर रेलवे स्टेशन अप लाइन के पोल संख्या 253/9 253/11 के बीच टाटानगर जीआरपी ने एक अज्ञात महिला (45 वर्ष) का शव बरामद किया है। महिला की किसी अज्ञात ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। जीआरपी ने शव को जब्त को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

Edited By: Rakesh Ranjan