जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : आतिश के आतिशी प्रदर्शन की बदौलत नवल टाटा हॉकी अकादमी (एनटीएचए) ने जमशेदपुर स्पोर्टिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में तार कंपनी स्थित एस्ट्रो टर्फ पर खेले गए फाइनल मुकाबले में टाटा स्टील को 3-2 से पराजित कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

शुरुआत से ही दोनों टीमें आक्रामक नजर आ रही थी। कभी नवल टाटा हॉकी अकादमी आगे बढ़ती तो कभी टाटा स्टील की टीम विरोधी खेमे पर हमला बोलती। हालांकि चौथे मिनट में टाटा स्टील ने शुरुआती बढ़त हासिल कर विपक्षी टीम को झटका दे दिया। खेल के चौथे मिनट में ही टाटा स्टील के जेरेमियास डुंगडुंग ने साथी खिलाड़ी द्वारा दिए गए पास को गोल में तब्दील कर दिया।

अभी इस झटके से नवल टाटा हॉकी अकादमी उबरने का प्रयास ही कर रही थी कि नवें मिनट में डी बारला ने दूसरा गोल कर दिया। 2-0 से पिछड़ने के बाद नवल टाटा हॉकी अकादमी ने टाटा स्टील पर सामूहिक हमला बोल दिया। खेल के दसवें मिनट में आतिश दोदराय ने पहला गोल दाग विपक्षी बढ़त के अंतर को कम कर दिया। दो मिनट बाद ही आतिश दोदराय दूसरा गोल कर मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया। मध्यांतर तक दोनों ही टीमें 2-2 से बराबरी पर थी। मध्यांतर के बाद दोनों टीमों के बीच जबरदस्त संघर्ष देखने को मिला। इसी बीच नवल टाटा हॉकी अकादमी के सिमोन बोदरा ने 32वें मिनट में शानदार गोल कर टाटा स्टील के जबड़े से खिताब छीन लिया। टूर्नामेंट में सर्वाधिक आठ गोल करने वाले आतिश दोदराय को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि जेएसए हॉकी सब कमेटी के वायस चेयरमैन फ्रांसिस जेवियर सोरेन विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर टाटा स्टील खेल विभाग के हेड आशीष कुमार, बिनोद सिंह, संजय मिश्रा, चंद्रायी, हसन इमाम मलिक सहित अन्य मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप